स्किन , बालो के लिए ही नहीं दांतो के लिए भी वरदान है इसका जूस, एक फल देता फायदे अनेक

खूबसूरती तो अर्टिफिकल मेकअप से भी पायी जा सकती है लेकिन जब ये हमें नेचुरल केयर से मिल सकती है तो आर्टिफीसियल की जरुरत ही क्यों होगी , जी हाँ अब आपके स्किन ही नहीं बालो के साथ साथ आपके दांतो और सम्पूर्ण स्किन केयर के लिए आपको सिर्फ इस एक जूस का सेवन करना होगा , हम बात कर रहे है आंवला के जूस के बारे में। इस जूस के सेवन से आप पा सकती है घने बाल और स्किन की समस्याओ से समाधान इसके अलावा दांतो की सेहत के लिए भी ये अत्यंत आवश्यक है ,इसके अलावा इसके सेवन से अन्य कई स्वास्थय लाभ प्राप्त किये जा सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में

स्किन केयर :हर दिन आंवले का जूस पीने से पिम्पल्स और डार्क स्पॉट्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक हो जाती हैं। जैसा कि आंवला एक एंटी-एजिंग फल है। इसीलिए, आंवले का जूस पीने से स्किन पर उम्र का असर नहीं दिखायी पड़ता। इससे, स्किन कोलाजन और नये स्किन सेल्स बनने की प्रक्रिया में सुधार होता है।

Loading...

सर्दी-ज़ुकाम : फ्लू, सर्दी और ज़ुकाम जैसी प्रॉब्लम्स हर बार मौसम बदलते ही लोगों को होने लगती हैं। आंवले का जूस पीने से सर्दी-ज़ुकाम और मौसमी बुखार जैसी परेशानियों से बचा जा सकता है और उनसे,आराम मिलने और जल्दी ठीक होने में भी आंवले का जूस पीना फायदेमंद साबित होता है।

डायबिटीज :डायबिटीज़ के मरीज़ों के लिए आंवला का सेवन फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि, आंवला खाने या आंवले का जूस पीने से ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रखे जा सकते हैं। इससे, रक्त में शुगर की मात्रा धीरे-धीरे घुलती है। जिससे, ब्लड शुगर लेवल तेज़ी से नहीं बढ़ता। साथ ही आंवले का जूस पीने वाले डायबिटिक्स की कुछ और समस्याएं जैसे डायबिटिक नैचुरोपैथी और दिल की बीमारियों का खतरा भी कम होता है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker