घर के मुख्य द्वार पर आज ही करें ये बदलाव, फिर देखें पैसों की बरसात

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपके घर का मुख्य दरवाजा आपके जीवन को खुशियों से भर सकता है क्यूंकि आजकल सभी को अच्छे से जीवन व्यतीत करने के लिए धन-सम्पत्ति की आवश्यकता होती है और आपके घर का मुख्य द्वार आपको इसमें काफी सहायता प्रदान कर सकता है। मुख्य द्वार से ही आपके घर में सकारात्मक तथा नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है।

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप मुख्य द्वार को शुभ बनाए रखने के लिए क्या क्या करना चाहिए।

-सुबह जब आप मुख्य द्वार खोले तो उसकी दहलीज पर जल छिड़कें जिससे कि रात में वहां एकत्रित हुई नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाए। इसके लिए आप रात में ही तांबे के लोटे में जल भरकर इशान कोण में रात भर रख दें तथा इसी पानी को अपनी दहलीज पर छिड़क दें। अगर आप चाहे तो इस पानी में हल्दी, गुलाब जल तथा इत्र भी मिला सकते हैं।
-घर के अंदर की ओर मुख्य द्वार के उपर मां लक्ष्मी की फोटो लगाएं। घर के डोर बेल को इस तरह से लगवाए कि जब भी आप बाहर से आए तो घंटी आपकी दाईं हाथ कि तरफ हो।
-मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों तरफ रोली, कुमकुम, हल्दी तथा केसर आदि को घोलकर स्वस्तिक या ॐ का चिह्न बनाएं।
-किसी भी मंगलकार्य या उत्सव से पहले घर के मुख्य द्वार पर आम के पत्तों का बंदनवार लगाएं , ये काफी शुभ माना जाता है। आम के पत्ते नहीं मिले तो आप अशोक या पीपल के पत्ते का उपयोग कर सकते हैं।
-मुख्य द्वार के दोनों तरफ तुलसी का पौधा लगाएं। तुलसी के पौधे में नकारत्मक ऊर्जा से लड़ने कि शक्ति होती है।
-फिटकिरी के टुकड़े लाल कपड़े में बांध कर अपने मुख्य द्वार पर लगाएं। रात में सोने से पहले मुख्य द्वार पर झाड़ू लेटा हुआ रख दें , इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर रहेगी।
-शाम के समय घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ दो दीपक जला दें। इसके अलावा मुख्य द्वार पर जल से भरा कलश रखने से घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है।
-शुक्रवार को सरसों के तेल में घोड़े को नाल रात भर डूबा कर रखें तथा शनिवार के दिन नाल को घर के मुख्य द्वार पर यू आकार की तरह लगा दें।
-द्वार अंदर की तरह ही खुलना चाहिए, बाहर की तरफ खुलने से सभी कार्यों में बाधा आती है। मुख्य दरवाजे के सामने एक और दरवाजा लगाना शुभ फल देने वाला होता है।
-घर का मुख्य द्वार अगर दक्षिण दिशा में है तो ये अशुभ माना जाता है इसके कारण लगातार घर में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो इसके लिए आपको बुधवार या गुरुवार के दिन नींबू या सात कौड़ियां लटका देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें