10 करोड़ रुपए से बना है ये गोल्डन टॉयलेट, जड़े गए हैं 40 हज़ार से अधिक हीरे

चीन में एक ऐसे टॉयलेट सीट को प्रदर्शित किया गया है जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल चीन के शंघाई में इन दिनों चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो (CIIE) जारी है. इस एक्सपो में विभिन्न कंपनियों के उनके द्वारा निर्मित किए गए कीमती सामान का प्रदर्शन किया है. इसी एक्सपो में हांगकांग स्थित ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट की तरफ से बेहद कीमती टॉयलेट बुलेट-प्रूफ सीट को प्रदर्शित किया गया है.

इस टॉयलेट सीट की विशेष बात है कि ये ठोस सोने से बना है और हीरे से सजाया गया है. इसके साथ ही यह टॉयलेट सीट गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी दर्ज की जा सकती है. कंपनी का दावा है कि इस टॉयलेट सीट पर किसी भी अन्‍य टॉयलेट सीट से अधिक हीरे जड़े हुए हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस टॉयलेट सीट को खरे सोने से तैयार किया गया है. इसके साथ ही इसमें 40 हज़ार 815 छोटे हीरों को भी जड़ा गया है.

Loading...

कुल मिलाकर हीरों का वजन 334.68 कैरेट है. यह हीरे टॉयलेट सीट पर बुलेटप्रुफ कांच के भीतर से लगाए गए हैं. हीरे से सजे इस टॉयलेट सीट की खूबसूरती में चार चाँद लग गये है. एक्सपो में आने वाले लोग इस टॉयलेट सीट को देखकर आश्चर्यचकित हो रहे हैं. कंपनी के अनुसार,  यह टॉयलेट सीट बेहद कीमती है. इसकी कीमत 13 लाख अमरीकी डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 9.23 करोड़ रुपए है.

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker