23 फरवरी को आयोजित होने वाली नई दिल्ली मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 23 फरवरी को होने वाली आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन को हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे। इस मैराथन का यह पांचवां सत्र है और इसमें अभी तक 13000 धावक पंजीकृत हो चुके हैं। ये सभी मैराथन में दौड़ने के लिए उत्साह से भरे हुए हैं।

यह मैराथन देश की सबसे प्रतिष्ठित मैराथनों में से एक है और इसका आयोजन एनईबी स्पो‌र्ट्स कराता है। यह मैराथन एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआइ) के सहयोग से हो रही है। यह दुनिया भर के प्रमुख मैराथन के साथ-साथ महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं के लिए एक क्वालीफिकेशन मैराथन का भी काम करती है। इस मैराथन को हरी झंडी दिखाने के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से बड़ा कोई चेहरा नहीं होगा, क्योंकि उन्होंने यूथ के दिल में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अहम जगह बनाई हुई है।

स्वच्छ भारत रन भी है शामिल

मैराथन में धावक चार अलग-अलग स्पर्धाओं में दौड़ते नजर आएंगे, जिसमें फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम 10के और स्वच्छ भारत रन 5के हैं। यह मैराथन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन और राजपथ की तरफ से गुजरेगी। धावक अपना पंजीकरण मैराथन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। पंजीकरण की अंतिम तारीख 12 फरवरी है।

मैराथन के निदेशक नागराज अडिगा ने कहा, “यह दिल्ली में दौड़ने के लिए अच्छा समय है और यहां के मौसम के साथ सभी धावक अच्छा तालमेल बैठाएंगे। इस मैराथन के जरिये धावक अपने निजी रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।” वहीं, आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के सीएमओ कार्तिक रमन ने कहा, “हम पांचवें सत्र की मैराथन के लिए खुश हैं। हर साल हमें राजधानी में धावकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है और हमारे पास प्राप्त पंजीकरणों की संख्या प्रभावशाली है। पंजीकरण के लिए अभी एक सप्ताह शेष है और हमें इसमें अभी और धावकों के आने की उम्मीद है।”

Back to top button
E-Paper