यूपी के कानपुर में 38 और मिले कोरोना पॉजिटव मरीज, संख्या हुई 1145

  • 50 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हो चुकी है मौत
  • जनपद में 275 एक्टिव मरीजों का अस्पतालों में चल रहा है इलाज
  • तेजी से बढ़ रहा रिकवरी रेट, आज 75 मरीज हुए डिस्चार्ज

कानपुर, )। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में बीते माह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी हो रही थी। इसको लेकर एक बार ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है। लेकिन अनलॉक 1 में बराबर कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को भी आयी जांच रिपोर्ट में जनपद में 38 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं जनपद में अब एक्टिव केसों की संख्या 1145 के सापेक्ष 275 जा पहुंची है और 50 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लगातार आ रहे कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक में बेचैनी बढ़ गयी है और आगे की रणनीति बनाना तेज हो गयी है।

वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस का संक्रमण जनपद में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की ओर रुख करने लगा है। सोमवार को आयी जांच रिपोर्ट में भी कानपुर में कोरोना के 38 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। कोरोना पॉजिटिव यह मरीज ग्वालटोली, स्वरूप नगर, बर्रा, हरीपुरवा, उदयवीर चौकी, बेनाझावर, दर्शनपुरवा, केपीएम चिकित्सालय, गाँधीनगर, आवास विकास, फेथफुलगंज, रेलबाजार, राजीव विहार नौबस्ता, शिवाला, रतनपुर कालोनी, वाई ब्लाक किइवई नगर, गोविन्द नगर, मीरपुर कैन्ट, इन्द्रा नगर, विश्व बैक बर्रा, विष्णुपुरी कालोनी नवाबगंज क्षेत्रों से हैं। हालांकि मीरपुर कैंट जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की सूची में है और बाकी को भी अब शामिल किया जाएगा। तो वहीं हॉट स्पॉट इलाके का दायरा भी बढ़ा रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 1145 जा पहुंचा। कोरोना पॉजिटिव के केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक के माथे पर बल ला दिया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 38 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में अब 275 एक्टिव केस बचे हैं। बताया कि आज भी 75 कोरोना पॉजिटिव मरीज सही हुए हैं और उनको करतल ध्वनि से विदा कर दिया गया है।

Loading...

तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

सीएमओ ने बताया कि आज तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी है। बताया कि ग्वालटोली निवासी 30 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव पुरूष कानिक डायरिया, सेप्टिसीमिया, शॉक से भी पीड़ित था। फेथफुलगंज निवासी 35 वर्षीय पुरूष बेहोशी की हालत में आया था। इसी तरह गोविन्द नगर निवासी 46 वर्षीय पुरूष कोरोना के साथ टाइप 2 मधुमेह, बुखार, सांस फूलना से पीड़ित था। तीनों की मौत इलाज के दौरान लाला लाजपत राय अस्पताल में हुई है और सभी का अंतिम संस्कार कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कराया गया है। बताया कि आज 75 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है और उनकी छुट्टी कर दी गयी है। बताया कि कोविड -19 चिकित्सालय एलएलआर से 05, नारायना कोविड चिकित्सालय से 08, रामा आयुष विंग चिकित्सालय से 25 तथा काशीराम संयुक्त चिकित्सालय से 37 रोगियों को उपचारोपरान्त स्वस्थ्य हो जाने पर करतल ध्वनि के साथ डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही रोजाना की भांति आज भी अलग-अलग जगहों से जांच के लिए 417 सैंपल लिए गये हैं। वहीं कोरोना को लेकर बराबर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है और आज कंटेन्मेंट क्षेत्रों में 179 टीमों ने मोती नगर, फीलखाना, गिलिश बाजार, विष्णुपुरी, पुराना सीसामऊ, फजलगंज, साकेत नगर, अजीतगंज एवं गोपाल नगर कानपुर नगर के क्षेत्रों में 11467 घरों का भ्रमण किया तथा लोगों को कोविड -19 के लक्षणों तथा उसके बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी।

Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker