बड़ी खबर : 15 अक्टूबर को जारी होगी बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की तबादला सूची, 26 तक ग्रहण करना होगा कार्यभार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के 54 हजार 120 सहायक अध्यापकों की तबादला सूची 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी। स्थानांतरित होने वाले शिक्षकों को 26 अक्टूबर तक आवंटित स्कूल के कार्यभार ग्रहण करना होगा। मुख्यमंत्री योगी ने भी शिक्षकों के तबादले की मंजूरी दे दी है। जिसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने सोमवार को तबादलों का आगामी कार्यक्रम जारी किया है।

Loading...

यूपी में 24 से 28 सितंबर तक दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 29 से 30 सितंबर तक जिला स्तरीय समिति द्वारा दावे आपति पर निर्णय के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से संबंधित शिक्षक का डाटा रिसेट करते हुए ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया जाएगा। शिक्षक-शिक्षिका 1 से 3 अक्टूबर तक अपने आवेदन पत्र में आवश्यक संशोधन कर सकेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी 4 से 5 अक्टूबर तक शिक्षक-शिक्षिकाओं की ओर से अंतिम रूप से प्राप्त आवेदनों को सत्यापित करते हुए ऑनलाइन लॉक करेंगे। 11 से 12 अक्टूबर तक एनआईसी की ओर से तकनीकी परीक्षण किया जाएगा। 15 अक्टूबर को ऑनलाइन तबादला सूची जारी की जाएगी।

स्थानन्तरित शिक्षक-शिक्षिकाओं को 24 अक्टूबर तक अपने वर्तमान जिले से कार्यमुक्त होकर स्थानांतरित जिले में कार्यभार ग्रहण करना होगा। 26 अक्टूबर तक जिले के ऑनलाइन आवंटित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करना होगा। उल्लेखनीय है कि 25814 अध्यापक और 28306 अध्यापिकाओं के तबादले किए जाएंगे। असाध्य रोगों एवं गंभीर बीमारियों से 2186 शिक्षकों का तबादला किया जाएगा। 2285 दिव्यांग शिक्षकों और सेना एवं अर्द्धसैनिक बलों में तैनात 917 सैनिकों की पत्नी या पति का भी ट्रांसफर उनकी पसंद के जिले में किया जाएगा। करीब 9 हजार शिक्षकों का परस्पर तबादला किया जाएगा।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker