आईजीआरएस पोर्टल पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

-पुलिस समेत साइबर सेल मामले की जांच में जुटी, धमकी देने वाले ने पोर्टल पर सरदार नगर के बीईओ के मोबाइल नम्बर दिया

Image result for आईजीआरएस पोर्टल पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी

गोरखपुर । जिले के सरदारनगर ब्लाक मे तैनात खण्ड शिक्षा अधिकारी के नाम से गोरखपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। आईजीआरएस के जरिए मिली धमकी में पाकिस्तान के जयकारे के साथ ही स्टेशन उड़ाने की तारीख, बमों की सख्या और उसका कोड भी लिखा है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और बेसिक शिक्षा विभाग दोनो हरकत मे आ गए है।

सरदारनगर ब्लाक मे तैनात खण्ड शिक्षा अधिकारी मुसाफिर सिंह पटेल के नाम से जनसुनवाई पोर्टल पर एक धमकी भरा पत्र भेजा गया है। जिसमे 26 अक्टूबर को गोरखपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी मे चुनौती देते हुए लिखा गया है कि गोरखपुर रेलवे स्टेशन को कोई भी बचा नही पाएगा। धमकी देने वाले ने कुल पांच बमों के इस्तेमाल का जिक्र करने हुए उसके कोड का भी खुलासा किया है। धमकी देने वाले ने तीन बार पाकिस्तान के जयकारे लगाते हुए बात समाप्त की है।

मामले की जानकारी होते ही पुलिस विभाग के होश उड़ गए है। थाने की पुलिस समेत साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई । इस संबंध में चौरीचौरा थाना प्रभारी राजू सिंह ने बताया कि बीईओ की तहरीर पर मामले की जांच चल रही है । इसके साथ ही साइबर सेल भी मामले की जांच कर रही है । बीईओ के साथ थाने के एक दरोगा लगाकर साइबर सेल जांच के लिए भेजा गया है ।

धमकी का यह था मजमून

गोरखपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने के सम्बन्ध में- दिनांक 26.10.2019 को कोई नही बचा पाएगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन का। बम से उड़ा दिया जाएगा।तुम सब कुछ नही कर पाओगे। पांच बम है टोटल। कोड 41, 28, 008, 54, 65। बचा लो गोरखपुर को। जय पाकिस्तान, जय पाकिस्तान जय पाकिस्तान

मुख्यमंत्री पर भी कर चुका है अभद्र टिप्पड़ी

मुख्यमंत्री के खिलाफ भी की है अश्लील भाषा मे टिप्पणी सरदारनगर के बीईओ मुसाफिर सिंह पटेल के नाम से पिछले 6 महीने मे करीब 80 से ज्यादा फर्जी शिकायतें हो चुकी है। सभी शिकायतें मुसाफिर सिंह पटेल को केन्द्र मे रखकर की गई है। कुछ शिकायतें बीएसए और बीईओे के खिलाफ भी हुई है। शिकायतकर्ता ने कई बार मुख्यमंत्री के खिलाफ अश्लील भाषा में अभद्र टिप्पणी करते हुए जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत अपलोड की है।

साइबर सेल ने बीईओ से की पूछताछ

चौरीचौरा पुलिस के साथ गोरखपुर साइबर सेल में बीईओ मुसाफिर सिंह पटेल मंगलवार की रात नौ बजे पहुंचे । जहां बीईओ से साइबर सेल के अधिकारियों ने घंटो पूछताछ किया । और उनके मोबाइल की जांच की । बीईओ ने पूरा घटनाक्रम सिलसिलेवार तरीके से साइबर सेल को बताया तथा न्याय की गुहार लगाई ।

मेरा इस मामले से कोई लेना देना नही है। किसी अज्ञात द्वारा मुझे प्रताड़ि़त करने के लिए पिछले 6 महीने से विभिन्न फर्जी नाम पता से शिकायत कर रहा है। इसकी सूचना मैने सम्बन्धित उच्चाधिकारियों को देकर पूरे प्रकरण की जांच कराकर संलिप्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुसाफिर सिंह पटेल, बीईओ, सरदारनगर 

मामले की शिकायत मिली है । पुलिस के साथ ही साइबर सेल मामले की जांच कर रही है । बीईओ से भी पूछताछ किया गया है । जल्द ही पोस्ट करने वाला पकड़ लिया जाएगा । जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी ।

डा सुनिल गुप्ता, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker