फिल्म मेकर का विवादास्पद बयान, कहा- ‘कंडोम रखकर रेपिस्ट्स का सहयोग करना चाहिए ताकि वो

जहाँ देश एक के बाद एक जघन्य गैंगरेप और वीभत्स मर्डर की घटनाओं से आक्रोशित हो उबल रहा है ऐसे में खुद को फिल्ममेकर कहने वाले एक शख्स डेनियल श्रवण ने बहुत ही शर्मनाक बयान देकर रेप पीड़िताओं और समाज की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है।

तथाकथित फिल्ममेकर डेनियल श्रवण ने देश में रेप को लीगल करने की वकालत की है। डेनियल के ऐसे शर्मनाक बयान पर लोगों ने उसे आड़े-हाथों लिया है। इतना ही नहीं डेनियल श्रवण ने फेसबुक पर एक के बाद एक लंबे-लंबे पोस्ट लिखकर कहा है कि लड़कियों और महिलाओं को कॉन्‍डोम लेकर चलना चाहिए। बल्कि रेपिस्ट्स की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारने और रेप के बाद हत्या के लिए उकसाने के बजाए इसे कानूनी मान्यता दी जानी चाहिए। रिपोर्ट्स के अनुसार, खुद को फिल्ममेकर कहने वाला यह शख्स साउथ की सी ग्रेड फिल्मों का डायरेक्टर है।

डेनियल के लिखे फेसबुक पोस्ट पर लोगों ने जमकर उसकी जमकर क्लास ली। हालाँकि, सोशल मीडिया यूजर की प्रतिक्रियाओं पर कुछ देर उलझने के बाद डेनियल ने अपनी पोस्ट को डिलीट कर दिया था लेकिन उसके पोस्ट के स्‍क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

हाल ही में हैदराबाद गैंगरेप के बाद तेलंगाना और उसके बाद बक्सर गैंगरेप की घटना से लोग व्यथित है तो डेनियल ने जो कहा उसे किसी भी कीमत पर सभ्य अभिव्यक्ति नहीं कही जा सकती लेकिन जिनके लिए लड़कियाँ सिर्फ देह हों, भोग का सामान हों उनसे क्या उम्मीदें रखी जाएँ।

रेप के बारे में फेसबुक पर डेनियल श्रवण ने लिखा, “सरकार को बिना हिंसा वाले रेप मामलों को कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए। रेप के बाद हत्या को रोकिए। 18 साल से ज्यादा की सभी लड़कियों को रेप के बारे में विस्तार से बताया जाना चाहिए। उन्हें मर्दों की सेक्सुअल इच्छाओं को नकारना नहीं चाहिए। बल्कि उन्हें कॉन्‍डोम का इस्तेमाल करना चाहिए। केवल तभी ऐसी हिंसात्मक घटनाओं को रोका जा सकता है। ऐसा सोचना मूर्खतापूर्ण है कि वीरप्पन को मार देने से तस्करी पर लगाम लग जाएगी या फिर लादेन को मार देने से आतंकवाद पर काबू पा लिया जाएगा। ठीक उसी तरह से निर्भया एक्ट भी रेप और रेप के दौरान हिंसा को नहीं रोक पाएगा।”

डेनियल ने आगे लिखा, “खासतौर पर भारतीय लड़कियों को सेक्स एजुकेशन दी जानी चाहिए। खासतौर पर 18 साल की उम्र में आते ही उन्हें कॉन्‍डोम साथ लेकर चलना चाहिए। बहुत आम तर्क है, अगर मर्दों की इच्छाएँ पूरी होंगी तो वे महिलाओं को नहीं मारेंगे। सरकार को कुछ इस तरह की योजना बनानी चाहिए।”

लोगों ने जमकर डेनियल को लताड़ा है डेनियल ने अपनी फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दी है लेकिन सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि ऐसे लोग शायद ही अपनी हरकतों से बाज आएँ। इनकी घृणित सोंच और हरकतें जब-तब बाहर आती रहेगी।

 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker