उत्तराखंड में कोरोना का कहर : देहरादून के बाद हरिद्वार, नैनीताल भी ‘रेड जोन में’, पॉजिटिव मरीजो की संख्या हुई 42 

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हरिद्वार और नैनीताल को भी ‘रेड जोन’ घोषित कर दिया है। देहरादून पहले से ही रेड जोन में है। राज्य में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़कर 42 हो गए हैं। उत्तराखंड में अभी तक सामने आए कोरोना के पॉजिटिव केस में से 80 प्रतिशत देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल से हैं। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव युगल किशोर पंत ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में अभी तक कोरोना के जितने भी पॉजिटिव केस सामने आए हैं, उसमें से 80 प्रतिशत देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल से हैं। शनिवार को हरिद्वार में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है।

Loading...

2 नए कोरोना मामले, कुल 42 पॉजिटिव केस
बता दें कि उत्तराखंड में दो मामले हरिद्वार से सामने आए हैं। हरिद्वार की मुख्य चिकित्सा अधिकारी सरोज नैथानी ने बताया कि कि रुड़की में एक राहत शिविर में काम करने वाला 25 वर्षीय युवक और एक 45 वर्षीय महिला के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों को हरिद्वार मेला अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 42 हो गई है। नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

9 महीने का बच्चा और सैन्य अधिकारी भी संक्रमित
देहरादून में सैन्य अस्पताल में तैनात महिला अधिकारी और नौ महीने के शिशु शामिल में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों के शुक्रवार को संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अधिकारी ने कहा कि महिला ने हाल ही में लखनऊ की यात्रा की थी जबकि शिशु अपने पिता के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया। उसके पिता ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker