इटली में कोरोना वायरस का कहर जोरो पर, एक दिन में 800 की मौत

रोम । इटली में शनिवार को कोरोनोवायरस से लगभग 800 लोगों की मौत हुई है। इसके कारण दुनिया में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश में महामारी से मरने वालों की संख्या लगभग 5,000 तक हो गई है।

Loading...

कोरोनावायरस महामारी को रोकने के अपने नवीनतम प्रयास में सरकार ने आदेश दिया कि जरूरी सामानों की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखने के लिए आवश्यक सभी अपवादों को छोड़कर सभी व्यवसाय 3 अप्रैल तक बंद कर दिये जाने चाहिए।

प्रधान मंत्री ग्यूसेप कॉन्टे ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “युद्ध के बाद की अवधि का यह सबसे कठिन संकट है। केवल राष्ट्रीय उत्पादन के लिए महत्वपूर्ण समझी जाने वाली उत्पादन गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी।”

बहरहाल कॉन्टे ने यह नहीं स्पष्ट किया कि देश को चालू रखने के लिए कौन से कारखाने और व्यवसाय महत्वपूर्ण माने जाएंगे। उम्मीद है कि सरकार रविवार को एक आपातकालीन आदेश प्रकाशित करेगी ताकि नये नियम को तुरंत प्रभावी बनाया जा सके। सुपरमार्केट, फार्मेसियों, डाक और बैंकिंग सेवाएं खुली रहेंगी और परिवहन सहित आवश्यक सार्वजनिक सेवाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

कॉन्टे ने कहा, “हम देश के उत्पादन इंजन को धीमा कर रहे हैं, लेकिन हम इसे रोक नहीं रहे हैं।”

इटली में शनिवार का दिन सबसे घातक रहा और एक दिन में 793 कोरोनावायरस रोगियों की मौत से कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,825 तक पहुंच गया। एक महीने पहले कोरोनावायरस महामारी के उभरने के बाद से एक दिन में मौतों की यह सबसे बड़ी संख्या थी। नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि संक्रमण की संख्या 47,021 से बढ़कर 53,578 हो गई और गहन देखभाल में रखे गए लोगों की संख्या 2,655 से बढ़कर 2,857 हो गई।

लोम्बार्डी जो उत्तरी इटली का मिलान के आसपास का क्षेत्र है, कोरोनोवायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां की स्थिति गंभीर है। इस इलाके में कोरोनावायरस से 3,095 मौतें हो चुकी हैं और संक्रमण के 25,515 मामले सामने आये हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker