चीन में कोरोना वायरस का दहशत, मरने वालों की संख्या पहुंची 1016

नई दिल्ली । चीन में महामारी में बदल चुका कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1016 हो गई । इसके साथ ही 4000 से अधिक और मरीज सामने आए हैं। इनको मिलाकर इस वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा 42,600 पहुंच गया।

Loading...

कोरोना वायरस से रविवार को एक ही दिन में सबसे ज्यादा 97 लोगों की मौत से कम्युनिस्ट सरकार दहल गई। कोरोना वायरस 27 देशों में फैल चुका है। इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सोमवार को मास्क पहन कर चोयांग जिले में स्थित कोरोना वायरस शोध केंद्र पहुंचे और वहां का जायजा लिया। इस बीमारी के सामने आने के बाद राष्ट्रपति पहली बार इस वायरस से निपटने में जूझ रहे वैज्ञानिकों से मिले हैं।

उधर, चीन के राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मदद को लेकर लिखे पत्र का जवाब दिया है। उन्होंने इसे भारत-चीन की गहरी दोस्ती का प्रतीक बताया । चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जो समर्थन की बात कही गई, उसके लिए हम धन्यवाद करते हैं। भारत का ऐसा कहना चीन के साथ उसकी गहरी दोस्ती को दर्शाता है। हम भारत और दुनिया के सभी देशों के साथ काम करने को तैयार हैं, ताकि इस वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ सकें।

इस बीच भारत सरकार ने कोरोना वायरस की समस्या को देखते हुए डॉक्टरों और चिकित्सा स्टाफ के लिए कम से कम 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की आवश्यकता का अनुमान जताया है। हालांकि अभी आधी से भी कम किटें मौजूद हैं। पीपीई में मास्क, आंखों की आई शील्ड, जूते का कवर, गाउन और दस्ताने शामिल होते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार अभी तक, पीपीई सहित लॉजिस्टिक्स के पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker