कोरोना पॉजिटिव युवती पर FIR, संक्रमित रोग फैलाने का आरोप ; मध्‍य प्रदेश में संख्‍या हुई 20

रायपुर । छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 25 मार्च को एक और युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई। वह युवती लंदन से लौटी थी। जिसके बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। साथ ही धारा 144 का अब राजधानी रायपुर में कड़ी से पालन कराने शासन सख्ती बरत रहा है।

Loading...

उल्लेखनीय है कि कोतवाली थाना पुलिस ने सुभाष स्टेडियम के पास की निवासी युवती पर आईपीसी की धारा 269, 279,188 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। युवती पर आरोप है कि उसने विदेश यात्रा से लौटने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण को उपेक्षापूर्वक अन्य लोगों के जीवन को संकट में डालकर शासन के निर्देशों तथा आदेशों की अवहेलना कर कोरोना रोग को अपने घर-परिवार एवं नौकरानी और ड्राइवर से छिपाकर संक्रमित रोग को जानबूझ कर फ़ैलाया है।

मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या हुई 20

भोपाल, 26 मार्च (हि.स.)। मध्य प्रदेश में कोरोना के प्रकोप से मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में सबसे ज्‍यादा संक्रमितों की संख्‍या पिछले 24 घण्‍टे में इंदौर में सामने आए। यहां मरीजों की संख्‍या 10 पहुंच गई है। उज्‍जैन की जिस 65 वर्षीय महिला की मौत एमवाय अस्‍पताल में हुई थी, उसके परिवार में अब पांच और लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। इनको मिलाकर प्रदेश में कुल 20 लोग पॉजीटिव हो चुके हैं।

जबलपुर में छह, भोपाल में दो, ग्वालियर में एक, शिवपुरी में एक, इंदौर में 10 मरीज सामने आए हैं। इंदौर मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि मेडिकल कॉलेज के लैब में बुधवार तक 70 सैंपल की जांच की गई है। इनमें से 60 सैंपल नेगेटिव पाये गए। पांच सैम्पल मंगलवार को पॉजिटिव आये थे, जिनमें चार इंदौर के और उज्जैन की एक मरीज शामिल थी। बुधवार की रात पुनः पांच सैम्पल पॉजिटिव मिले हैं। पांचों पॉजिटिव इंदौर से हैं, जिसमें 03 पुरुष और 02 महिलाएं हैं।

प्रदेश में सामने आए इन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से दो पुरुष (35) एमवायएच अस्पताल से रानीपुरा निवासी है। एक महिला (55) गोकुलदास अस्पताल से खातीवाला टैंक निवासी है। एक पुरुष (38) शैलबी अस्पताल से निपानिया निवासी है। एक महिला, खजराना निवासी अभी यहां सुयश अस्पताल में भर्ती है । वहीं, इस बीच उज्‍जैन में दो लोगों की मौत हुई है। सांस लेने में तकलीफ के चलते यहां के कमरी मार्ग मोहम्मदपुरा बाखल निवासी उक्त बुजुर्ग को माधव नगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह उक्त बुजुर्ग की मौत हो गई।

एक अन्‍य मामले में इंदौर के एमआरटीबी अस्पताल में उज्जैन के ऋषि नगर निवासी 35 वर्षीय एक युवक आयुष भार्गव ने दम तोड़ दिया। इसके बाद प्रशासन ने पूरे कमरी मार्ग और मोहम्मदपुरा बाखल के इलाके को सील कर दिया है। इन दोनों मौतों को भी कोरोना से जोड़कर देखा जा रहा है। लेकिन अब तक इस बात की पुष्‍टि प्रशासन ने नहीं की है।

मध्‍य प्रदेश में अब तक कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की संख्या 14 हजार 276 हो गई है। इनमें अकेले इंदौर में ही 3 हजार 162 विदेश से लोग आए हैं। अभी तक कुल 12 हजार 576 लोगों की पहचान की जा चुकी है और लगभग 890 संक्रमितों को घरों में ही आइसोलेट कर दिया गया है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker