भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमित दूसरे वृद्ध की भी मौत, संक्रमितों की संख्या  हुई 21

भीलवाड़ा, । भीलवाड़ा शहर में गुरुवार देर रात कोरोना संक्रमित दूसरे की वृद्ध की भी मौत हो गई। यह रोगी भी गुर्दे व उच्च रक्तचाप सहित अन्य रोगों से ग्रसित था। भीलवाड़ा में गुरूवार को सुबह एक वृद्ध की मौत हुई थी। अब तक कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि प्रशासन ने इनकी मौत की वजह कोरोना संक्रमण नहीं बल्कि अन्य जटिल बीमारियां बताई है, जिनसे मरीज पहले से ही पीडि़त थे। भीलवाड़ा में शुक्रवार सुबह तक दो मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्याा 21 तक पहुंच गई है।

Loading...

जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने सर्तकता बढ़ाते हुए दोनो मृतकों के आवास के आस पास सख्ती से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है। शहर के नारायण सिंह सौंलकी की मौत उसके घर वालों के सेंपल लिये गये। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में मृतक के 44 वर्षीय बेटे व 14 वर्षीया पोती में संक्रमण की पुष्टि हुई है। परिवार के सभी 21 सदस्यों की जांच की गई है। इन सदस्यों के अपने मौहल्ले में अन्य लोगों से मुलाकात करने की संभावना के चलते वहां पर डोर टू डोर सर्वे प्रांरभ कर दिया है। इसी प्रकार दूसरे मृतक के गांव नाथड़ियास में भी सर्वे शुरू कर दिया है।

जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने मेडीकल काॅलेज के प्रिंसीपल प्रो. राजेन्द्र नंदा के हवाले से बताया कि जिले के रायपुर पंचायत समिति के नाथड़ियास निवासी सुवालाल जाट (60) की गुरुवार देर रात को मौत हो गयी। मृतक को 6 मार्च को उच्च रक्तचाप के कारण हार्ट अटैक की शिकायत पर पहले स्वास्तिक हाॅस्पिटल ले जाया गया था, वहां से उसे बांगड़ हाॅस्पिटल रेफर किया गया।

9 मार्च तक वो वहां आईसीयू में रहा। उसके बाद 12 व 19 मार्च को फालोअप के लिए वो बांगड़ हास्पिटल पहुंचा था। बांगड़ हाॅस्पिटल के आईसीयू में भर्ती हुए मरीजों में उसका नाम शामिल होने से 23 मार्च को उसका कोरोना टेस्ट कराया गया जो 25 मार्च को मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई। उसे तुंरत जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन आईसीयू में शिफ्ट कर उपचार शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि नाथड़ियास के सुवालाल जाट की मौत उच्च रक्तचाप, डिसफंक्शनल किडनी, मेटाबोलिक एसीडोसिस हाइपर क्लेमिया (अम्लरक्तता) के कारण हुई है।

उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा से अब तक 457 का कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल भिजवाया गया है जिसमें से 432 नेगेटिव आये है। कुल 21 पोजेटिव है। चार की रिपोर्ट आना बकाया है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker