कौशांबी : परिषदीय शिक्षक देख रहे विधायकी का ख्वाब

बहुजन समाज पार्टी से 20 वर्षों से अधिक समय तक मंझनपुर विधानसभा से प्रतिनिधित्व कर चुके इंद्रजीत सरोज के समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाने के बाद मंझनपुर सीट पर बहुजन समाज पार्टी को दमदार प्रत्याशी नहीं दिखाई पड़ रहा है

कौशांबी।परिषदीय विद्यालय का एक शिक्षक इन दिनों मंझनपुर विधानसभा से विधायकी के चुनाव का प्रबल दावेदार है। बहुजन समाज पार्टी से पार्टी के टिकट की दावेदारी में लगा यह शिक्षक कई बार बसपा प्रमुख से भी मिल चुका है।

बहुजन समाज पार्टी से 20 वर्षों से अधिक समय तक मंझनपुर विधानसभा से प्रतिनिधित्व कर चुके इंद्रजीत सरोज के समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाने के बाद इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी को दमदार प्रत्याशी नहीं दिखाई पड़ रहा है।
जिस पर बहुजन समाज पार्टी ने परिषदीय विद्यालय के एक शिक्षक पर दांव लगाने की कोशिश शुरू कर दी है। शिक्षक से विधायक बनने का ख्वाब शिक्षक देख रहा है और विधानसभा का चुनाव लड़ने की उसने पूरी तैयारी शुरू कर दी है, इस बात से शिक्षा विभाग बेखबर है। सूत्रों की माने तो बसपा प्रमुख से शिक्षक को मंझनपुर विधानसभा से चुनाव लड़ाये जाने का कोरा आश्वासन भी मिल चुका है। अब यह शिक्षक लोगों के बीच अपने वजूद की आजमाइश कर पार्टी मुखिया तक अपनी दमदारी पहुंचाने में लगे हैं।


परिषदीय विभाग के शिक्षक ने लोगों के बीच अपने वजूद को बनाने के लिए जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं भोज और मीटिंग भी शिक्षक द्वारा शुरू हो चुकी है। अब बहुजन समाज पार्टी से जोर आजमाइश कर टिकट की दावेदारी में लगे उक्त शिक्षक को बहुजन समाज पार्टी से प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है या फिर पुराने अनुभव के आधार पर ऐन वक्त पर पार्टी टिकट बदलकर नए प्रत्याशी उतार देती है, यह तो भविष्य के गर्त में है।

Back to top button
E-Paper