नहीं मिला स्ट्रेचर, मरीज़ को बेडशीट पर खींचकर ले गए परिजन

देश में सरकारी अस्पतालों की हालत कैसी है इसकी एक तस्वीर महाराष्ट्र से आई है। नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं होने के कारण एक मरीज के परिजन उसे चादर में घसीटकर ले गए।

नांदेड: महाराष्ट्र में नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही का एक मामला सामने आया है। स्ट्रेचर की कमी के कारण मरीज को परिजन बेडशीट के सहारे खींचकर ले गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं और लोग अस्पताल प्रशासन की आलोचना कर रहे हैं।

वीडियो सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सरकारी अस्पताल के डीन डॉ. शंकरराव चौहान ने बताया, ‘घटना के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों के मुताबिक मरीज को स्ट्रेचर की मुफ्त सुविधा के बारे में बताया गया था लेकिन रिश्तेदारों ने इंतजार करना जरूरी नहीं समझा और वे मरीज को चादर पर खींचकर ले गए। इस बारे में हमें अभी तक कोई शिकायत भी नहीं मिली है।’

देखे वीडियो

आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब मरीज को इस तरह घसीट के ले जाया गया हो। कुछ दिन पहले ही यूपी के लखनऊ से भी इसी तरह का मामला सामने आया था। यहां केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर  में मरीजों को के लिए इस्तेमाल में लाये जाने वाले स्ट्रेचर पर ईंटों का ढुलान हो रहा था।

2017 में गाजियाबाद में भी सामने आया था इसी तरह का मामला
गाजियाबाद जिले की डीएम ने जब एमएमजी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तो उन्होंने देखा कि एक शख्स पत्नी को गोद में ले जा रहा है। डीएम ने जब मरीज से इसका कारण जानना चाहा तो उसने बताया कि जब अस्पताल कर्मियों से स्ट्रेचर या व्हीलचेयर मांगा तो कर्मचारियों ने साफ मना कर दिया।

Back to top button
E-Paper