PUBG मोबाइल भारतीय बाजार में करेगा वापसी, चीन से नहीं होगी पार्टनरशिप

PUBG मोबाइल गेम एक नए अवतार में भारत में वापसी करेगा। साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने गुरुवार को इसका ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा कि वह खासतौर पर केवल भारतीय मार्केट के लिए नया गेम लेकर आ रही है। इस बार चीनी कंपनी के साथ कोई पार्टनरशिप नहीं होगी।

PUBG कॉर्पोरेशन की पैरेंट कंपनी Krafton Inc ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का ऐलान किया है। कंपनी ने दावा किया है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश होगा। केंद्र सरकार ने साइबर सिक्योरिटी और देश की संप्रभुता पर खतरे का हवाला देते हुए इस गेम पर बैन लगा दिया था। उस वक्त भी PUBG कॉर्प ने कहा था कि वह भारत में वापसी करेगा।

लॉन्च की तारीख अभी नहीं बताई

कंपनी ने कहा है कि PUBG भारत में PUBG Mobile India लॉन्च करेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि नया गेम कब तक लॉन्च किया जाएगा। ये जरूर कहा है कि इससे जुड़ी जानकारी जल्द ही शेयर की जाएगी। साथ ही कंपनी ने भारतीय यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी गेम प्ले का ऑप्शन देने का दावा भी किया है।

PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा कि लोकल वीडियो गेम्स, ई-स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट और IT इंडस्ट्रीज में निवेश किया जाएगा। भारत में 100 से ज्यादा कर्मचारियों की हायरिंग भी की जाएगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे।

PUBG खेलने वाले हर 4 में से 1 भारतीय

  • PUBG दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेम्स की लिस्ट में टॉप-5 में है।
  • सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में PUBG को 73 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसमें से 17.5 करोड़ बार यानी 24% बार भारतीयों ने डाउनलोड किया है।
  • PUBG खेलने वालों में हर 4 में से 1 भारतीय है। इतना ही नहीं यह गेमिंग की दुनिया में सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाला गेम है।
  • अभी तक PUBG 3 अरब डॉलर यानी 23 हजार 745 करोड़ रुपए का रेवेन्यू कमा चुका है। PUBG का 50% से ज्यादा रेवेन्यू चीन से ही मिलता है। जुलाई में PUBG ने 208 मिलियन डॉलर (1,545 करोड़ रुपए) का रेवेन्यू कमाया है यानी जुलाई में PUBG ने हर दिन 50 करोड़ रुपए कमाए हैं।
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker