राजस्थान : टोंक के मालपुरा कस्बे में दशहरा जुलूस पर पथराव, कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद 

राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में मंगलवार देरशाम दशहरा जुलूस पर हुए पथराव के बाद उपजे तनाव के बीच प्रशासन ने बुधवार सुबह कर्फ्यू लगा दिया। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Loading...

दशहरा जुलूस पर असामाजिक तत्वों के पथराव के बाद भगदड़ मच गई। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक कन्हैयालाल उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि जब तक उपद्रवियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता, तब तक हिंदू समाज रावण का पुतला दहन नहीं करेगा। मंगलवार देररात तक धरना चलता रहा लेकिन उपद्रवियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।
कस्बे में और तनाव नहीं बढ़े, इसके लिए प्रशासन ने आनन-फानन में नगर पालिका कर्मचारियों के साथ मिलकर सुबह 4:30 बजे रावण के पुतले का दहन कर दिया। इसके बाद सुबह 6 बजे कर्फ्यू लगा दिया और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं। तनाव के मद्देनजर प्रशासन ने जयपुर से अतिरिक्त पुलिस बल की बुलाया है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं।

टोंक जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के मुताबिक मंगलवार देरशाम दशहरा जुलूस पर पथराव हुआ था। इसके बाद में हिंदू समाज के लोग धरने पर बैठे थे। कस्बे में हालात नहीं बिगड़े इसलिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। जुलूस पर पथराव करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि टोंक जिला सांप्रदायिक तनाव के लिहाज से संवेदनशील माना जाता है। पिछले एक वर्ष में टोंक एवं मालपुरा में कई बार तनाव के हालात बने हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker