T20I टीम में चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया ने कोहली को लेकर कहीं ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाले पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई की चयन समिति ने टीम का ऐलान कर दिया हैं. इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले 3 चेहरों को पहली बार टीम इंडिया का टिकट दिया हैं.

दरअसल चयन समिति ने 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए विकेटकीपर इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को पहली बार टीम इंडिया में चुना गया हैं. आईपीएल सहित घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इन दिनों खिलाड़ियों को तोहफा मिला हैं. टीम इंडिया में चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया काफी खुश हैं. उनका कहना हैं कि वह कप्तान विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर को लेकर काफी उत्साहित हैं.

राहुल तेवतिया ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, “मैं अभी तक आईपीएल में सिर्फ विराट कोहली के खिलाफ खेला हूँ. अब मैं उनके साथ खेलूँगा और ड्रेसिंग रूम शेयर करूँगा. मैं कोहली और अन्य विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का इंतज़ार नहीं कर सकता हूँ. मुझे उन सभी से सीखने और समझने को मिलेगा कि किस तरह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं.”

ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने साल 2014 में आईपीएल डेब्यू किया था हालाँकि 2020 में एक ओवर में पांच छक्के लगाने के बाद वह रातों-रात स्टार बन गए थे. इसके आलावा उन्होंने पूरे सीजन में अपने हरफनमौला प्रदर्शन से खूब सुर्खियाँ बटौरी थी. खब्बू खिलाड़ी ने 14 मैचों में 42.50 की औसत से 255 रन बनाने के साथ-साथ 7.08 की इकॉनोमी दर से 10 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी.; इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों टी20 की सीरीज के लिए भारत की टीम:-

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक, ऋषभ पंत (wk), इशान किशन (wk), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप, शार्दुल ठाकुर

Back to top button
E-Paper