सीतापुर में तालीबानी सजा : बकरी चोरी करते पकड़े गए दो नौकरों के साथ पूर्व प्रधान ने की बदसलूकी, बाल मुंडवाया फिर मुंह काला कर…

सीतापुर. वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के बीच उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में कानून की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यहां अटरिया थाना क्षेत्र में पूर्व प्रधान ने अपने दो नौकरों का आधा सिर मुड़वा दिया और उन्हें जूतों की माला पहनवाई। इतने में जब दबंग का मन नहीं भरा तो उसने दोनों का मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया। दबंग मालिक की इस क्रूर करतूत से दोनों नौकर इतना सहम गए कि उन्होंने इस अमानवीय कृत्य की शिकायत पुलिस से भी नहीं की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए पीड़ितों को थाने बुलाया और तालिबानी सजा देने वाले मालिक के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए तहरीर ली है। 

यह है पूरा मामला

यह मामला अटरिया थाना क्षेत्र के गोधना गांव का है। यहां पर पूर्व प्रधान अमीर अहमद के घर में गांव के ही रहने वाले देवन और मन्नू नौकरी करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व प्रधान अमीर अहमद की घर से बकरी चोरी हो गयी। प्रधान ने गांव और आस-पास खेतों में बकरी को तलाशा लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। सोमवार की शाम पूर्व प्रधान को जब जानकारी मिली कि उसकी बकरी उसके नौकरों ने ही चोरी की है और वह उनके घर में ही बंधी है। इस सूचना पर पूर्व प्रधान अपने नौकरों के घर पहुंच गया और वहां से अपनी बकरी बरामद कर ली।

पूर्व प्रधान ने चोरी की शिकायत पुलिस में करने के बजाय खुद ही दोनों नौकरों को सजा सुना डाली। पूर्व प्रधान ने फरमान जारी कर दिया कि दोनों नौकरों का आधा सिर मुंडवा कर उनका मुहं काला कर दिया जाए और फिर उन्हें जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया जाए। पूर्व प्रधान का हुक्म सुनते ही उनके गुर्गों ने ऐसा ही कर डाला और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जल्द आरोपियों की होगी गिरफ्तारी 

एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि, वायरल वीडियो का स्वतः संज्ञान लिया गया और तत्काल पीड़ितों को बुलाकर तहरीर ली गई। पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

Back to top button
E-Paper