इस वैलेंटाइन डे पर युगलों के लिए मित्रवत होटल्स में वीकेंड गेटअवे सबसे पहली पसंद है

लखनऊ। प्यार का मौसम आ गया है और महामारी के दौरान महीनों तक एक दूसरे से दूर रहने के बाद, भारतीय युगल इस वैलेंटाइन वीकेंड पर अपने साथियों के साथ अकेले कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं। अपने तरीके से इस प्यार की खुशी मनाने के लिए युगल उन होटलों एवं प्राॅपर्टीज़ में वीकेंड गेटअवेे तलाशकर बुक कर रहे हैं, जो युगलों के लिए मित्रवत हों, सुगम बुकिंग के साथ चेक-इन का सहज व मित्रवत अनुभव प्रदान करें और जहां सुरक्षा व हाईज़ीन का भरोसा भी हो। गोआईबीबो प्लेटफाॅर्म पर 13 फरवरी से शुरू होकर वीकेंड की 70 प्रतिशत से ज्यादा बुकिंग युगलों के लिए मित्रवत होटलों में हुई हैं। वैलेंटाइन डे नजदीक आने के साथ इस रूझान के बढ़ने की उम्मीद है।

अपनी मर्जी से एक दूसरे के साथ आने वाले व्यस्कों के लिए सुरक्षित आवासीय स्थल की कमी को पूरा करते हुए, युगलों की ओर से अपने लिए मित्रवत होटलों की मांग में भारी वृद्धि देखने को मिली है। इस प्लेटफाॅर्म पर की जाने वाली बुकिंग्स में जून 2020 से अनलाॅक शुरू होने के बाद माह दर माह 40 प्रतिशत की स्थिर वृद्धि हुई है। अधिकांश बुकिंग्स टियर 1 और टियर 2 शहरों, जैसे जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, विशाखापट्नम, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, कोचिन, वडोदरा, पटना और इंदौर से आने वाले युगलों द्वारा की गईं। प्लेटफाॅर्म पर बुक किया गया रूम नाईट शेयर टियर 1 और टियर 2 शहरों में समान रूप से वितरित रहा (36.5 प्रतिशत), टियर 3 शहरों ने युगलों के लिए मित्रवत रूम नाइट्स में लगभग 27 प्रतिशत का योगदान दिया। लेज़र डेस्टिनेशन जैसे गोवा, जयपुर, दीघा और मनाली लोकप्रिय ट्रैवल-टू डेस्टिनेशन के रूप में उभरे।
लखनऊ में जून, 2020 में अनलाॅक के बाद युगलों के लिए मित्रवत सेगमेंट में होने वाली बुकिंग्स में 25 प्रतिशत से ज्यादा माह दर माह वृद्धि देखने को मिली है। इस शहर के युगल होटल लेजेंड इन एवं शहर में अन्य रोमांटिक रिट्रीट्स में एक दिन के वेकेशन की बुकिंग कर रहे हैं। जो लोग अपने साथी के साथ वीकेंड गेटअवेे की योजना बना रहे हैं, वो जिम कार्बेट और आगरा आदि नजदीकी स्थानों को जा रहे हैं।

वैलेंटाइन डे के अवसर पर युगलों के लिए मित्रवत सेगमेंट में आई वृद्धि के बारे में सुनील सुरेश, ग्रुप चीफ मार्केटिंग आॅफिसर, गोआईबीबो ने कहा, ‘‘इस वैलेंटाइन डे के अवसर पर हम गोआईबीबो पर युगलों के लिए मित्रवत और सुरक्षित, हाईज़ेनिक एवं किफायती विकल्प उपलब्ध करा रहे हैं। अनलाॅक के चरण के बाद हमें युगलों के लिए मित्रवत सेगमेंट में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। यह निरंतर वृद्धि महामारी के दौरान इन प्राॅपर्टीज़ में सुरक्षा एवं आराम के प्रति ग्राहकों के भरोसे को प्रतिबिंबित करती है।’’

होटल बुकिंग के व्यवहार एवं गोआईबीबो पर प्राथमिकताओं के अध्यन में सामने आया है कि युगलों के लिए मित्रवत होटलों में लगभग 70 प्रतिशत बुकिंग्स यात्रा करने के एक दिन पहले या फिर चेक-इन के दिन की जाती हैं। युगलों के बीच बुकिंग के अन्य तरीकों पर भी इसी रूझान का वर्चस्व है। अवधि के मामले में, 78 प्रतिशत प्राॅपर्टीज़ एक दिन के लिए बुक की जाती हैं, तथा अनेक लोग थ्री स्टार या बजट श्रेणी के होटलों का विकल्प चुनते हैं।

प्यार के महीने का जश्न मनाते हुए, गोआईबीबो ने ‘लवयोरवे’ अभियान लाॅन्च किया है, जो युगलों को उनके प्यार को सबसे अलग तरीके से अभिव्यक्त करने के लिए सम्मानित करता है। इस डिजिटल अभियान का उद्देश्य स्मार्टफोन के युग वाली पीढ़ी यानि जनरेशन जैड की रोमांस की भाषा को प्रस्तुत करना है।

Back to top button
E-Paper