नवरात्रि में ट्रेंड में हैं ये खास टैटू, कई लडकियों ने बनवाया चंद्रयान से लेकर चालान तक की फोटो

Image

अश्विन शुक्लपक्ष की प्रतिपदा रविवार से शारदीय नवरात्रि का महापर्व शुरु हुआ। हिन्दी तिथि के अनुसार अश्विन मास की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा से नवरात्रि का आरंभ होता है. आज के दिन कलश स्थापना कर मां दुर्गा का आह्वान किया जाता है. आज पहले दिन मां दुर्गा के पहले रूप शैलपुत्री की पूजा की जाती है. सुबह से प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों में दुर्गा के शक्ति रूप की अराधना की जा रही है. मंदिर में सुबह विशेष पूजा का आयोजन किया गया. नवरात्रि के अवसर पर मंदिरों की विशेष सजावट की गई है. नवरात्रि के पहले दिन देवी मंदिरों में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. सुबह से श्रद्धालु मंदिरों में पहुंचकर देवी दुर्गा के दर्शन और पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद ले रहे हैं.

बता दे नवरात्रि के समय गुजरात में गरबा की धूम होती है. गरबा में हिस्सा लेने के लिए कई दिन पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं, जो दशहरा तक चलती हैं.गुजरात के सूरत से तस्वीरें सामने आई हैं, जहां युवतियों ने गरबा की तैयारी के दौरान अपने शरीर पर टैटू बनवाया है. इसमें धारा अनुच्छेद, चंद्रयान-2 और  ट्रैफिक के नए नियमों को दिखाया गया है. महिलाओं ने  इस टैटू में कश्मीर के नक्शे के ऊपर तिरंगे के रंग दिखाए गए हैं. जोकि जम्मू कश्मीर पर भारत के आधिपत्य को दर्शाते हैं.

बता दे महिलाओं ने सरकार द्वारा लागू किए मोटर वाहन एक्ट और ट्रैफिक नियमों में बदलाव को समर्थन देते हुए भी टैटू बनवाए हैं. इसमें ट्रैफिक लाइट्स, हेलमेट, ट्रैफिक पुलिस को दिखाया गया है. टैटू में ट्रैफिक नियमों के पालन की सलाह भी दी गई है. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker