उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, बोले-एक दिन शिव सैनिक ही बनेगा महाराष्ट्र का CM, ये मेरा वचन है

 

महाराष्ट्र चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। चुनाव से पहले गठबंधन वाली पार्टी भाजपा और शिवसेना में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ‘सामना’ अखबार में इंटरव्यू देकर बीजेपी की टेंशन बड़ा दी है। उन्होंने साफ कहा दिया है कि अगला मुख्यमंत्री शिवसैनिक ही होगा।

Loading...

सामना के एक्जीक्यूटिव एडिटर संजय राउत को दिए इंटरव्यू में उद्धव ने कहा कि भाजपा और शिवसेना का गठबंधन हिंदुत्व पर आधारित है। बीजेपी के साथ शिवसेना ने गठबंधन कर कंप्रोमाइज किया है। उन्होंने कहा, ‘शिवसेना कम सीटों पर लड़ रही हैं, क्योंकि फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल ने उनकी समस्या समझने की अपील की थी।’ उद्धव ने दावा किया कि भले शिवेसना कम सीटों पर चुनावी मैदान में उतर रही, लेकिन ज्यादा सीट अपने नाम करेगी।

बालासाहेब को दिया वचन
ठाकरे ने कहा 24 तारीख के बाद मैं फिर से कहूंगा सीएम शिवसैनिक ही होगा। मैं पिता (बालासाहेब) को दिया वचन पूरा करुंगा। मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा की सहमति पर उद्धव ने कहा कि, मैंने वचन किसी ने पूछकर नहीं दिया है। मैंने वचन मेरे गुरु, पिता, नेता उन्हें दिया है। वचन किसी से पूछकर नहीं दिया है। ये किसी के कहने से नहीं रूकेगा, न किसी अनुमति की जरूरत है। अगला महाराष्ट्र सीएम शिवसैनिक ही होगा।

जरूरी नहीं आदित्य बने सीएम
उद्धव ने अपने बेटे आदित्य ठाकरे को लेकर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि,परिवार से कोई पहली बार चुनाव लड़ रहा है, इसका मतलब यह नहीं कि वो सीएम या डिप्टी सीएम बनें।

शाह मेरे पास आए थे
लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन के प्रश्न पर उद्धव ने कहा कि, तब हमने गठबंधन इस लिए किया क्योंकि अमित शाह मेरे पास आए थे। हालांकि विधानसभा चुनाव में शाह की सहभागिता कम है। उनका और मेरा संबंध तब से है जब दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं था। बता दें महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में भाजपा 150 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राज्य में 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker