उन्नाव : कन्या पूजन के दौरान लगी आग से बच्ची जिंदा जली, तीन झुलसीं

उन्नाव। शारदीय नवरात्रि के अंतिम दिन सोमवार को कन्या भोज के दौरान एक किराना व्यापारी की दुकान में आग लग गई। इस अग्निकांड में एक कन्या की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि तीन बच्चियां गंभीर झुलसी गईं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर झुलसी बच्चियों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

Loading...

माखी थाना क्षेत्र के निस्पंसारी गांव निवासी सुनील कुशवाहा की गांव के बाहर परचून की दुकान है। अन्य सामान के साथ ही वह अवैध रूप से पेट्रोल भी बेचता है। नवरात्रि के अंतिम दिन उसने दुकान में ही कन्या भोज के लिए सात कन्याओं को गांव से बुलाया था। दुकान के अंदर पूजन चल रहा था और कन्याएं बैठी हुई थी। इसी दौरान किसी बच्चे का धक्का लगने से करीब 25 लीटर पेट्रोल से भरा जरीकेन गिर गया जिससे पेट्रोल जमीन पर फैल गया और दुकान में हो रहे हवन की चिंगारी से आग भड़क उठी।

जान बचाने के लिए सभी लोग बाहर की ओर भागे लेकिन दुकान के कांउटर में फंसकर तीन बच्चियां कोमल, रीता व अनीता झुलस गईं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। सबसे पीछे बैठी लाला लोहार की छह वर्षीय बेटी पूजा अपने बर्तन उठाने के लिए फिर पीछे भागी। इसी दौरान वह आग से घिर गयी। जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते, तब तक पूजा की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने जिन्दा जली बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर झुलसी तीनों बच्चियों को नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker