वेदान्त ग्रुप ने डिजिटल इंडिया #2019 से बिज़नेस स्टार्टअप और नए रोज़गार को दी उड़ान

बेरोजगारी की मार झेल रहे नवयुवको के लिए एक अच्छी खबर यह है कि वेदान्त ग्रुप ने अपने नए प्रोजेक्ट्स को ऊंचे  शिखर तक पहुंचाने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म को वरीयता देते हुए आज लखनऊ के प्रतिष्ठित होटल सिग्नेट पार्क (Cygnett Park Di Arch, Lucknow) में डिजिटल मार्केटिंग स्टार्टअप समिट का आयोजन किया। कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) पंकज सिंहमैनेजिंग डायरेक्टर निशांत शुक्ला, रवि सिंह, दीपक तिवारी एवम मानसी सिंह ने यह सुनिश्चित कराया कि किस तरह आज एक डिजिटल प्लेटफॉर्म को अपनाते हुए कम्पनी अपने प्रोजेक्ट्स की सेल को बढ़ा सकती है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कम्पनी के प्रोजेक्ट्स प्रोमोशन से किस तरह इज़ाफ़ा किया जा सकता है और यह रोज़गार का साधन बन सकता है।

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के डिजिटल मार्केटिंग के लिए वेदान्त ग्रुप ने लखनऊ की ही एक सॉफ्टवेयर कम्पनी HHN SERVICES (P) Ltd.  का सहयोग प्राप्त किया है। HHN SERVICES (P) Ltd के डायरेक्टर मोहित जौहरी ने इस स्टार्टअप समिट में पूरे प्रोजेक्ट को स्टार्टअप में आये सभी प्रतिभागियों को विस्तृत जानकारी दी।

इस वर्कशॉप में मोहित जौहरी और टेक्नोलॉजी हेड (Technology Head) योगेश सिंह ने  यह बताया कि सेल्स को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किस प्रकार बढ़ाया जाता है, किस प्रकार अपने ग्राहक तक सम्पर्क बनाया जाता है और कितनी सटीकता के साथ अपने प्रोजेक्ट्स को विस्तार में ग्राहक तक भेजा जाता है।

यह स्टार्टअप समिट रोज़गार में बढ़ावा देने की पूरी क्षमताओ से परिपूर्ण महसूस हुआ। मोहित जौहरी ने स्पष्ट कराया कि डिजिटल मार्केटिंग फोरम किसी की प्रतिभा और कौशल को प्रदर्शित करने के लिए काफी गतिशील स्रोत है। यह परिदृश्य हर नए लॉन्च के साथ बदलता है और इसके लिए मांग भी कंपनी से कंपनी में भिन्न होती है, लेकिन डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ के कौशल के महत्व और प्रभावी कार्यान्वयन को कभी कम नहीं किया जा सकता है। डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञों के पास अपना एक स्थान है जिसके भीतर वे रात भर फलते-फूलते हैं और बाजार पर भी कब्जा करते हैं।

#Digital Marketing 2019 Business Summit #Vedant Group

#Digital Marketing 2019 Business Summit #Vedant Group

डिजिटल मार्केटिंग के साथ ग्राहक की जरूरतों को पूरा करना किसी ग्राहक या उत्पाद को सफलतापूर्वक विपणन (Marketing) करने का अर्थ है उनकी मनोवैज्ञानिक आवश्यकताओं को समझना। यदि आप एक उत्पाद बेच रहे हैं, तो आप इस विचार को बेच रहे हैं कि यह ग्राहक की विशिष्ट समस्या को हल करेगा या उनकी विशिष्ट आवश्यकता को पूरा करेगा। यदि आप एक सेवा बेच रहे हैं, तो आपको अपने संभावित ग्राहक के दर्द के साथ संपर्क करने की आवश्यकता है जो आप पेशकश कर रहे हैं। यह आपकी मार्केटिंग रणनीति में निम्न चरण की बिक्री प्रक्रिया को शामिल करके किया जा सकता है।

#Digital Marketing 2019 Business Summit #Vedant Group

इसमें ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए आपके उत्पादों और सेवाओं के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान करना शामिल है, जैसे आश्वासन नीतियां या गारंटी। इसके अलावा विश्वसनीयता बनाने के लिए प्रत्येक उत्पाद या सेवा के लिए प्रशंसापत्र जोड़ा जाए। अंत में, किसी भी अनुमान को खत्म करने के लिए, क्रेडिट कार्ड या व्यक्तिगत चेक को शामिल करते हुए विशिष्ट भुगतान जानकारी प्रदान करना सुनिश्चित करें। यदि आप इन स्तरों के माध्यम से अपने संभावित ग्राहक को प्रभावी ढंग से सेल्स करते हैं, तो आपकी अपनी वेबसाइट सफलता की ओर ले जाने की शक्ति रखती है।

और अधिक जानकारी के लिए कम्पनी से संपर्क करे |

Vedant Group Website: http://thevedantgroup.com

HHN Services Website: http://humhainna.in

DainikBhaskar Report by Mr. Akash Kashyap (संवाददाता)

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker