अगर आपके पर्स में हैं ये 3 चीजें, तो आप कभी नहीं बन सकेंगे अमीर

हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की इच्छा रखता है. जी हां तभी तो आज के जमाने में इंसान भले ही कितना भी पैसा क्यों न कमा ले, लेकिन वो उसे कम ही लगता है. यही वजह है, कि आज कोई इंसान अपने जीवन से संतुष्ट नहीं है. इसके इलावा आज कल लोगो की लाइफस्टाइल कुछ ऐसी हो गई है, कि वो जितना कमाता है, उससे कही ज्यादा खर्च हो जाता है. जिसके चलते वो कभी अपने जीवन में बचत नहीं कर पाता.

अगर आपको भी ऐसा लगता है कि ज्यादा पैसा कमाने के बावजूद भी आपका खर्चा बहुत ज्यादा होता है और पैसा आपके पर्स या जेब में नहीं टिकता, तो आज जो हम आपको बातें बताने वाले है, आपको उन बातों पर जरा ध्यान देना चाहिए. यक़ीनन इससे आपकी आर्थिक समस्या दूर हो सकती है. तो चलिए अब आपको इन खास बातों के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

१. अगर आप चाहते है कि आपके पर्स में पैसा टिके, तो सबसे पहले अपने पर्स से उन कटे फ़टे नोटों को बाहर निकाल दीजिये, जो आपके लिए किसी काम के न हो. जी हां ऐसा कहा जाता है, इन कटे फ़टे नोटों की वजह से आपके पर्स पर हमेशा नकारात्मक शक्ति का प्रभाव रहता है. जिसके चलते पैसो में बरकत नहीं हो पाती और आपकी आर्थिक तंगी का शिकार हो जाते है.

२. इसके इलावा अगर आप अपने पर्स में कुछ ऐसे कागज रखते है, जो फ़टे हुए हो या आपके किसी काम के न हो और किसी कारणवश उन्हें निकालना भूल जाए, तो इससे भी धन की देवी लक्ष्मी जी नाराज हो जाती है. अब जाहिर सी बात है कि अगर आप अपने पर्स में ऐसा सामान रखेंगे, जो आपके किसी काम का न हो, तो आपके पर्स में नकारात्मक प्रभाव का आना लाजिमी है. जिसका असर आपकी आमदनी पर भी पड़ता है. इसलिए पर्स में कभी कोई ऐसी चीज न रखे, जो आपके काम की न हो.

३. गौरतलब है कि कुछ लोग या यूँ कहे कि बहुत से लोग अपने पर्स में किसी न किसी देवी देवता की तस्वीर जरूर रखते है. मगर हम आपको बता दे कि यह गलत है. जी हां अगर आप भी ऐसा करते है, तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. वो इसलिए क्यूकि, पर्स में देवी देवता की बजाय आप यंत्र की तस्वीर रख सकते है. जी हां यंत्र की तस्वीर रखने से आपके पैसो में हमेशा बरकत होती रहेगी.

बरहलाल हमें यकीन है कि जो जानकारी आज हमने आपके दी है, वो जीवन में आपके बेहद काम आएगी, क्यूकि इस जानकारी में कुछ बातें ऐसी भी है, जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते है. इसलिए हमें उम्मीद है कि इस जानकारी को पढ़ने के बाद और इसे आजमाने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार जरूर आएगा.

अब आपको सही रास्ता बताना तो हमारा काम था, लेकिन इस पर यकीन करना या न करना ये आप पर निर्भर करता है. वैसे हम दुआ करते है कि जो लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे है, उन पर जल्द ही माँ लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाएं.

Back to top button
E-Paper