अचानक कहां गुम हो गई ये खूबसूरत एक्ट्रेस, अब कर रही है क्या ?

साल 1991 में राज कपूर की फिल्म ‘हिना’ की चांद बनने से पहले अश्विनी भावे मराठी फिल्मों में अपनी मौजूदगी दर्ज करवा चुकी थी. फिर भी राज कपूर की फिल्म हिना के लिए उन्होंने काफी मुश्किल ऑडिशन से गुजरना पडा. उनकी डांसिंग स्किल के कारण ही इस फिल्म के लिए उनका चुनाव किया गया. हिना के बाद उनकी खूबसूरती की तो चर्चा हुई ही थी, साथ ही उनके काम को भी काफी सराहा गया था.

इस फिल्म से उनकी एक मजबूत पहचान बन गई. 2 साल बाद अश्विनी ने अक्षय कुमार के साथ ‘सैनिक’ फिल्म की थी, जिसने उन्हें नई पहचान दी थी. लेकिन अश्विनी कामयाबी के इस सिलसिले को बरकरार नहीं रख पाई. आख़िरी बार साल 1998 में उन्हें फिल्म ‘बंधन’ में सलमान खान की बहन के किरदार में देखा गया.

हिंदी फिल्मों में बात ना बनते देख अश्विनी ने साउथ का रुख किया और वहां कई फिल्मों में काम किया. वहां भी बात नहीं बनी तो उन्होंने चुपके से सॉफ्टवेयर इंजीनियर किशोर बोपार्डीकर से शादी कर एकाएक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

फिल्म जगत से दूर होकर अश्विनी ने पारिवारिक जीवन जीने का फैसला किया. उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर किशोर बोपार्डीकर से शादी की और अमेरिका में ही शिफ्ट हो गईं. लेकिन एक मराठी फिल्म ‘ध्यानीमन’ में काम करने के लिए अश्विनी 2017 में फिर इंडिया लौट आईं.

उनकी फिल्म को थिएटर्स में रिलीज न करके, डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था. लेकिन यहां भी उनकी फिल्म कुछ खास करिश्मा दिखाने में कामयाब नहीं रही. आजकल अश्विनी भावे गुमनामी में जी रही हैं.

Back to top button
E-Paper