अतीक के बेटे असद का झांसी में एनकाउंटर, शूटर गुलाम भी ढेर, बमबाज गुड्डू मुस्लिम को भी यूपी एसटीएफ ने घेरा !

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद को UP पुलिस ने गुरुवार को मार गिराया। दोनों उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड थे। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था। पुलिस के मुताबिक, इनके पास विदेशी हथियार भी मिले हैं। एनकाउंटर झांसी में पारीछा डैम के पास STF ने किया।

खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बमबाज गुड्डू मुस्लिम को भी झांसी के पारीछा डैम के पास जंगल में घेर कर मुठभेड़ में घेर लिया गया है। पुलिस लगातार कांबिंग कर रही थी। उसकी भी  यूपी पुलिस की टीम उसकी सरगर्मी से तलाश में जुटी थी।

STF की कार्रवाई के दौरान अतीक की प्रयागराज कोर्ट में पेशी चल रही थी। बेटे के एनकाउंटर की खबर सुनकर वो रोने लगा। गला सूखा तो पानी मांगा और सिर पकड़कर बैठ गया।24 फरवरी को उमेश पाल के मर्डर के बाद से ही असद और गुलाम मोहम्मद फरार थे। STF 54 दिन से लगातार इन्हें ट्रेस कर रही थी और झांसी में इनकी लोकेशन मिलने पर मार गिराया। एनकाउंटर को डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल लीड कर रहे थे। STF के DIG अनंत देव तिवारी ने कहा- असद और गुलाम को हमारी टीम ने मार गिराया है। इनके पास से पिस्टल, रिवाल्वर और विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।

एनकाउंटर के बाद दो सबसे बड़े बयान

उमेश पाल की मां बोलीं- 

मेरे बेटे को सरेआम गोली मार दी। आज की कार्रवाई से हम लोगों को थोड़ी सी शांति मिली है। मेरे बेटे के हत्यारे मारे गए। ये जो 2 एनकाउंटर हुए हैं, उन्हें पाप की सजा मिली। देर है अंधेर नहीं है। योगीजी को धन्यवाद।अमिताभ यश (ADG, यूपी STF)- 

हमें जानकारी थी कि इनके पास विदेशी हथियार हैं। हम तैयार थे। जिस तरह इस गैंग ने उमेश पाल और उनके दोनों गनर्स को मारा था, इन आरोपियों को पकड़ना आसान नहीं था। दोनों के पास ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर और वाल्थर पिस्टल मिली है। ये हथियार रेयर हैं। सामान्यत: मिलते नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें