अलीगढ़ से गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के लिए एटीएस को मिली रिमांड, अब होंगे कई बड़े खुलासे

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में अलग-अलग इलाकों से सोमवार को गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के लिए एटीएस को छह दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर मिली है। दोनों को एटीएस बुधवार को अपनी अभिरक्षा में लेगी।

एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक, अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक को एटीएस ने रविवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया था। इनके पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, आतंकी साहित्य व प्रोपेगेंडा से भरी पेन ड्राइव मिली है, जिसमें देश विरोधी आतंकी विचाराधारा समर्थित कई ग्रुपों का खुलासा हुआ है। ये लोग प्रतिबंधित साहित्य आदान-प्रदान करते थे। आतंकी विचारधारा से प्रेरित होकर आईएसआईएस की बैयत (शपथ) भी ले चुके हैं। अपने जैसे विचारधारा रखने वाले लोगों के साथ में जोड़कर आतंकी जेहाद की सेना बनाने में जुटे थे। साथ ही उत्तर प्रदेश में कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना पर कायम कर रहे थे।

जांच में सामने आया है कि आईएस के इस माड्यूल के सदस्य अलीगढ़ के अलावा संभल, प्रयागराज, लखनऊ, रामपुर, कौशांबी आदि जिलों में सक्रिय हैं। प्रारांभिक पूछताछ में एटीएस की रडार पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कई अन्य छात्र भी हैं। एटीएस ने उनको भी मुकदमे में नामजद किया है। एटीएस की टीमें इस संगठन के सदस्यों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें