अवंतीपोरा के त्राल से आतंकियों के दो सहयोगी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

पुलवामा (हि.स.)। जिले के अवंतीपोरा के त्राल इलाके में आतंकियों के दो सहयोगियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है और उनके खुलासे पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अवंतीपोरा पुलिस ने अनंतनाग पुलिस, सेना की 42 आरआर, 03 आरआर और सीआरपीएफ 180 बटालियन ने संयुक्त रूप से जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर गुरूवार को एक अभियान चलाया गया जिसमें त्राल अवंतीपोरा के निवासी बशीर अहमद और गुलजार अहमद नाम के आतंकियों दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि दोनों के खुलासे पर सुरक्षाबलों ने एक एके-56 राइफल, एक एके मैगजीन, 56 एके राउंड, चार पिस्तौल, छह पिस्तौल मैगजीन और 24 जिंदा पिस्तौल राउंड बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए), विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला त्राल पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि हथियारों और गोला-बारूद के साथ समय पर गिरफ्तारी ने अवंतीपोरा और इसके आस-पास के इलाकों में लक्षित हत्याओं जैसे आतंकी हमलों को टाल दिया। साथ ही युवा लड़कों को उनकी अवैध व गैरकानूनी गतिविधियों के लिए भर्ती करने के जैश-ए-मोहम्मद के नापाक मंसूबों से बचाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें