आईपीएल और टी20 विश्वकप के लिए अभ्यास कर रहे दीपक चाहर, अभी से बनाया ये मास्टर प्लान

मुंबई (ईएमएस)। युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर अब आईपीएल के 17 वें संस्करण के साथ ही इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अभ्यास कर रहे हैं। चाहर पिछले कुछ समय में पारिवारिक परेशानियों के कारण खेल से दूर थे। वह दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका और इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से भी बाहर रहे थे।

चाहर ने कहा कि उन्हें पिछले कुछ समय के दौरान फिटनेस और वर्कआउट के अलावा ट्रेनिंग का ज्यादा समय नहीं मिला। इसलिए वह तैयारी के लिए राष्ट्रीय किकेट अकादम (एनसीए) गये। जिससे कि आईपीएल और टी20 विश्व कप के लिए वह पूरी तरह से फट हों।
उन्होंने कहा, ‘मैं एनसीए गया और अभ्यास शुरू किया। मैं हालांकि अब पूरी तरह फिट हूं। बाकि सब भी ठीक है और इसलिए मैंने आईपीएल और विश्व कप के लिए भी अभ्यास शुरु कर दिया है। चाहर ने कहा, ‘मैं चोटों के कारण पिछले दो टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाया। साथ ही कहा कि अगर मैं पूरी तरह फिट होता तो मैं विश्व कप टीम का भी हिस्सा होता क्योंकि किसी भी टीम संयोजन में हमेशा ऐसे गेंदबाज की जरूरत होती है तो जो सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। मैंने ऐसा किया है और भारतीय टीम के लिए रन बनाए हैं।

चाहर ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनके करियर को निखारने और इसे लंबा करने में अहम भूमिका निभाई है। कप्तान का ही हाथ है। इसलिए वह चाहते हैं कि धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के अभी कप्तान बने रहें। उन्होंने कहा कि धोनी को अभी दो से तीन साल खेलना चाहिये। धोनी पिछले एक साल से घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। चाहर का कहना है कि उन्हें अपने करियर के इस पड़ाव पर चेन्नई सुपरकिंग्स की अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने से बचना चाहिए और अपने खेल का आनंद उठाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें