आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में आज सुपरजाइंट्स और मुम्बई होगी आमने-सामने, पढ़ें पूरा अपडेट

शाम 7.30 बजे शुरू होगा मैच

चेन्नई (ईएमएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को मुंबई इंडियन्स का मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स से होगा। इस मैच में दोनो ही टीमें जीत की प्रबल दावेदार नजर आती हैं पर मुम्बई ने जिस अंदाज में प्लेऑफ में जगह बनायी है। इससे उसका पलड़ा भारी नजर आता है। मुम्बई के बल्लेबाज शानदार फार्म में हैं हालांकि उसकी गेंदबाजी कमजोर है। गेंदबाजी में मुंबई को अनुभवी पीयूष चावला से काफी उम्मीदें होंगी। पीयूष ने अभी तक टीम की ओर से सबसे ज्यादा 20 विकेट लिए हैं। इसके अलावा जेसन बेहरेनडोर्फ ने भी तेज गेंदबाजी में प्रभावित किया है।

मुंबई की टीम पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में अंतिम स्थान पर रही थी पर इस बार टीम ने शुरुआती झटकों से उबरकर शानदार वापसी करते हुए प्ले ऑफ में जगह बनाई। गुजरात टाइटंस की अंतिम लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) पर जीत के साथ ही मुंबई को प्ले ऑफ में जगह मिली थी। अब कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम की नजरें अपने छठे खिताब पर रहेंगी।
वहीं दूसरी ओर सुपरजाइंट्स को पिछले सत्र में एलिमिनेटर में ही हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में इस बार टीम आगे बढ़ना चाहेगी। टीम के कार्यवाहक कप्तान कृणाल पंड्या ने अब तक अच्छी कप्तानी करते हुए टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया है और अब उनकी नजर एक और जीत पर रहेगी हालांकि उसके मुंबई के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर अंकुश लगाना होगा। ग्रीन ने अंतिम लीग मैच में सरराइजर्स हैदाबाद के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।

सुपरजाइंट्स के खिलाफ इस मैच में मुम्बई की बल्लेबाजी ग्रीन के अलावा सूर्यकुमार यादव, सलामी बल्लेबाज इशान किशन और कप्तान रोहित पर आधारित रहेगी। जिस प्रकार से पिछले कुछ मैचों में मुंबई के बल्लेबाजों ने खेला है उसको देखते हुए सुपरजाइंट्स के गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना आसान नहीं रहेगा। सुपरजाइंट्स के पास लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हैं जिनसे मुम्बई के बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा। उन्होंने पिछले 14 मैच में 16 विकेट लिए हैं और वह सबसे सफल गेंदबाजी हैं। बिश्नोई के अलावा आवेश खान, कृणाल और अनुभवी अमित मिश्रा को भी इस मैच में अहम भूमिका निभानी होगी। जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के नहीं होने से मुम्बई का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर है जिसका लाभ सुपरजाइंट्स को मिल सकता है।

सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों ने अब तक इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। मार्कस स्टोइनिस काइल मायर्स और निकोलस पूरन पर टीम की ओर से रन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी। चेपक की पिच धीमी रहती है जिससे ये बल्लेबाज बड़ स्कोर बना सकते हैं। कुल मिलाकर यह मुकाबला रोमांचक रहना तय है।

दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं:
लखनऊ सुपरजाइंट्स: कृणाल पंड्या (कप्तान), आयुष बडोनी, कर्ण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, कृष्णप्पा गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मायर्स, आवेश खान, मोहसिन खान, मार्क वुड, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़, स्वप्निल सिंह, नवीन-उल-हक, युद्धवीर चरक और करुण नायर।
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस जोर्डन, अरशद खान, जेसन बेहरेनडोर्फ, डेवाल्ड ब्रेविस, पीयूष चावला, टिम डेविड, राघव गोयल, कैमरन ग्रीन, इशान किशन, डुआन यानसेन, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल , रिली मेरेडिथ, शम्स मुलानी, रमनदीप सिंह, संदीप वारियर, ऋतिक शौकीन, ट्रिस्टन स्टब्स, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें