आगरा…बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी की पोल : पानी में चलती दिखी ट्रेन, नाले ने लिया विकराल रूप-देखें तस्वीरें

आगरा में रविवार और सोमवार हुई रिकार्ड बारिश ने आगरा स्मार्ट सिटी की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के चलते शहर की सड़कों पर जगह जगह गड्ढे हो गए हैं और नालों में पानी का बहाव तेज होने से नालों की दीवारें टूट गयी हैं। रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण ट्रेने भी पानी पर चलती हुई नजर आईं। लोगों को सड़क पर चलने में भी दहशत का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अगर नगर निगम बारिश से पहले नालों की सफाई करवा देता तो शायद इस परेशानी से बचाव हो जाता।

बता दें की आगरा में रविवार और सोमवार को साल की सबसे ज्यादा 44 mm बारिश हुई थी। इस दौरान हुए जलभराव में सैकड़ों लोग चोटिल हुए और कई जगह हादसे भी हुए। बारिश का पानी उतरने के बाद अब लोगों को परेशानियां नजर आ रही हैं। पूर्व में हो चुके हादसों को याद करके लोग दहशत में हैं। मंटोला निवासी यूनुस के अनुसार यहां नाले में पहले भी लोग बह चुके है।पूर्व में भारी बारिश के कारण प्रशासन की लापरवाही के चलते जा चुकी है लोगों की जान

पिछले माह बारिश के दौरान थाना ताजगंज अंतर्गत मुगल रोड पुलिया पर एक 5 वर्ष की बालिका खेलते समय नाले में बह गई थी और उसकी मौत हो गयी थी। तीन वर्ष पूर्व बिजलीघर के पास मोबाइल सही कराने आयी किशोरी पानी मे बह गई थी और एक किमी आगे जाकर मिली थी। पांच वर्ष पूर्व भगवान टॉकीज सर्विस रोड पर सड़क धंसने से एक व्यक्ति की अंदर गिरने के बाद मौत हो गयी थी। कोठी मीना बाजार के पास एक बिजली मैकेनिक की नाले में बहकर मौत हो गयी थी और आज तक उसका शव भी नहीं मिल पाया है।

नाले ने लिया विकराल रूप

बता दें कि बारिश के बाद नालों में जबरदस्त पानी का बहाव है। इसके चलते मंटोला के हींग की मंडी स्थित नाले की दीवार टूट गयी है और नाले के किनारे के दर्जनों मकान में रहने वाले किसी हादसे के डर से जिंदगी दांव पर लगाकर रहने को मजबूर हैं।

बारिश में बह गई सड़क बाल बाल बचे लोग

बता दें की आगरा के यमुना किनारा रोड पर अभी सड़क की खुदाई के बाद सीवर लाइन डाली गई है। यहां लोगों को आवागमन में परेशानी रोकने के लिए सड़क पर पैचवर्क किया गया था। काम हुए एक महीना भी नहीं बीता था की सोमवार को एत्माउद्दौला व्यू पॉइंट के पास तेज बहाव में सड़क का काफी हिस्सा यमुना में बह गया। इसके बाद वहां से गुजरने वाले लोगों को पूरी सड़क धंसने का डर सता रहा है। वहीं इस मामले में स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आर के सिंह ने बताया की यह सिर्फ पैचवर्क किया गया था। अभी मिट्टी सेट होगी और फिर सड़क निर्माण होगा।पानी में चलती दिखी ट्रेन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के अंतर्गत यमुना ब्रिज स्टेशन के पास का है। जहां आगरा शहर में हुई मूसलाधार बारिश के बाद पूरी पटरी पानी में जलमग्न हो गई, चारों ओर पानी ही पानी भरा हुआ था और पटरी नहीं दिखाई दे रही थी। वहां से जब ट्रेन गुजरी तो ऐसा लगा कि ट्रेन पटरी पर नहीं बल्कि पानी के ऊपर चल रही थी। इसी दौरान किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया।

ट्रांसपोर्ट नगर जाते समय हो सकता है हादसा

आपको बता दें कि आईएसबीटी बस अड्डे के आस पास सड़कों पर दो फुट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं। खंदारी चौराहे पर भी काफी गड्ढे हैं। दयालबाग क्षेत्र में कई जगह सड़क धंसने से गड्ढे हो गए हैं। रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों को काजी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Back to top button
E-Paper