इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं की बैठक मंगलवार को, जानिए क्या बना मास्टर प्लान

नयी दिल्ली (वार्ता) संसद के शीतकालीन सत्र के बीच विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन ने 19 दिसंबर मंगलवार को यहां राष्ट्रीय राजधानी में अपनी चौथी बैठक बुलाई है।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद छह दिसंबर को यहां अपने आवास पर गठबंधन दलों के नेताओं की बैठक बुलाई थी लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी तथा कुछ अन्य नेताओं ने बैठक में निजीव्यवस्था के कारण शामिल होने से असमर्थता जताई थी जिसके बाद यह बैठक टल गई थी।

सूत्रों के अनुसार 19 दिसंबर को होने वाली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और द्रमुक नेता एमके स्टॅलिन भी शामिल होंगे।

बैठक का एजेंडा तैयार बताया जा रहा है लेकिन आधिकारिक तौर पर अब तक एजेंडा जारी नहीं किया गया है। सूत्रों की माने यो आम चुनाव के लिए घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर इस बैठक में विचार विमर्श हो सकता है।
विपक्षी दलों ने 2024 के चुनाव में मिलकर चुनाव लड़ने के लिए यह गठबंधन बनाया है जिसकी अब तीन बैठके हो चुकी है। ये बैठकें पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई हैं। लंबे समय से गठबंधन की बैठक नहीं होने पर कई नेताओं ने नाराजगी भी व्यक्त की थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें