इजराइली महिलाओं से दुष्कर्म और बंधक बच्चों को हथियार बना रहे हमास आतंकी, क्या है अपडेट

यरुशलम (हि.स.)। इजराइल पर हमला करने वाले हमास आतंकी इजराइली महिलाओं से दुष्कर्म और बंधक बच्चों को हथियार बना रहे हैं। हमास आतंकी महिलाओं से दुष्कर्म करने के साथ ही बच्चों को बंधक बनाकर उन्हें जानवरों की तरह पिंजरों में कैद किये हुए हैं। इजराइल पर हमास के हमले के बाद आम इजराइली नागरिकों पर सर्वाधिक गाज गिरी है।

इजराइली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने बताया कि गाजा पट्टी में हमास ने कई इजराइली नागरिकों को बंधक बनाकर रखा हुआ है, जिसमें महिलाओं के साथ भारी संख्या में बच्चे भी हैं। इजराइली वॉर रूम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है कि हमास ने भारी संख्या में महिलाओं को बंधक बनाया हुआ है। इस बात की पुष्टि भी हुई है कि हमास के आतंकी दुष्कर्म को युद्ध के हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। हमास के प्रवक्ता ने बयान में यह भी कहा कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जितना सोच रहे हैं, बंधकों की संख्या उससे कई ज्यादा है।

कई इजराइली नागरिकों ने अपहरण हुए अपने परिजनों की तस्वीरें भी साझा की हैं। ऐसे ही कुछ चित्रों में बंधक बनाए गए बच्चे पिंजरे में कैद दिख रहे हैं। इजराइली प्रशासन ने बंधक बनाए गए लोगों के परिवारवालों को अपना सामान पुलिस स्टेशनों में सौंपने के लिए कहा है, जिससे डीएनए सैंपल लिया जा सके।

इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बंधकों के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जो भी बंधकों को कोई नुकसान पहुंएगा, इजराइल उससे हिसाब बराबर करेगा। इससे पहले इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें हमास के आतंकी एक 25 वर्षीय इजराइली महिला को शांति उत्सव से उठाकर ले गए। इस वीडियो में देखा जा सकता था कि उक्त महिला अपने जीवन के लिए विनती कर रही थी। महिला के चिल्लाने के बावजूद आतंकी उसे जबरन ले गए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें