इन एप्स में ढूंढे अपना लव पार्टनर, बनेगी परफेक्ट जोड़ी

फरवरी का महीना चल रहा है जोकि प्यार करने वालों के लिए काफी खास होता है. तो वहीं Valentine’s Day भी दूर नहीं है. लेकिन अगर आप सिंगल हैं और अपने लव पार्टन की तलाश कर रहे हैं तो अभी भी देर नहीं हुई है. आप अभी भी अपने लव पार्टनर को ढूंढ सकते हैं. जिसके लिए आप सोशल मीडिया ऐप्स की हेल्प ले सकते हैं. आज हम आपको ऐसे 5 डेटिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको आपके लव पार्टनर  ढूंढने में मदद करेंगे. तो चलिए हो जाइए तैयार और कर लें Valentine’s Day की तैयारी.जरुर पढ़ें:  Budget 2021: मोबाइल फोन होगा महंगा, कस्टम ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा

Tinder

डेटिंग ऐप की बात हो और Tinder का जिक्र न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. पिछले कुछ सालों में भारत में Tinder सबसे ज्यादा रैंकिंग वाला रहा है. इसके पेड वर्जन में आपको कई शानदार ऑप्शन मिलते हैं जो फ्री ऐप में नहीं है.

Happn

डेटिंग ऐप में आप Happn को भी ट्राई कर सकते हैं. पार्टनर ढूंढने के लिए इस ऐप से लगभग 1 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं. इस ऐप की अच्छी बात ये है कि आप अपनी पसंद, हॉबी या विचारों के हिसाब पर पार्टनर ढूंढ सकते हैं.

Bumble

Bumble डेटिंग ऐप ने तो पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है. इस ऐप को युवाओं के बीच काफी पंसद किया जाता है.जरुर पढ़ें:  2025 तक 52 प्रतिशत नौकरियों पर होगा मशीनों का कब्जा

OK Cupid

OK Cupid ऐप भारत में काफी पॉपुलर ऐप में से एक है. वहीं गूगल प्ले स्टोर में भी इसकी रैंकिंग अच्छी है. आप अपने पार्टनर को ढूंढने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Bumble

पूरी दुनिया में धूम मचाने के बाद Bumble अब भारत में भी आ गया है. इस ऐप को युवाओं के बीच काफी पंसद किया जाता है.

Match

आखिर में आता है Match वैसे तो भारत में इसकी रेटिंग 3 से कम है. लेकिन इस ऐप की खासियत ये है कि आपको अपने आसपास एक्टिव यूजर्स मिल जाएंगे जो आपकी ही तरह पार्टनर ढूंढ रहे हैं.

Back to top button
E-Paper