इस शख्स ने पत्नी के गहने बेच ऑटो को बना दिया Ambulance, और कह दी ये बड़ी बात-देखे VIDEO

कोरोनावायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसके साथ ही बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी से लोगों को जूझना पड़ रहा है. जैसे जैसे मुसीबत सामने आई है, वैसे ही कई लोग भी मददगार बन कर सामने आ रहे हैं. कोई ऑक्सीजन के लिए पैसे दान कर रहा है तो कोई निशुल्क लोगों को खाना खिला रहा है. इस बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से ऐसी खबर आई जो बताती है कि अगर सारे दरवाजे बंद हो जाए तो भी उम्मीद की एक किरण जलती रहती है. जी हाँ एक शख्स ने कोविड मरीजों की मदद के लिए कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से उनकी खूब तारीफ हो रही है.

दरअसल आप ये ऑटो देखिए,आप सोचेंगे ये तो नार्मल ऑटो है इसमें नया क्या है तो बता दें कि ये ऑटो ही बेहद ख़ास है. दरअसल ऑटो ड्राइवर जावेद खान ने मरीजों को फ्री में अस्पताल ले जाने के लिए अपने ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील कर दिया है. बढ़ते मरीजों के चलते एम्बुलेंस की कमी भी देखि जा रही है.

ऐसे में जावेद खान भी मरीजों की मदद के लिए आगे आए हैं. न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैंने सोशल मीडिया और समाचार चैनलों पर देखा कि एम्बुलेंस की कमी के कारण लोगों को अस्पतालों में कैसे ले जाया जा रहा है. इसलिए मैंने ऐसा करने का सोचा.’ जावेद खान ने कहा, ‘मैंने इसके लिए अपनी पत्नी के गहने बेचे. मैं रिफिल सेंटर के बाहर लाइन में खड़े होकर ऑक्सीजन लेता हूं. मेरा मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर उपलब्ध है. एंबुलेंस न होने पर लोग मुझे फोन कर सकते हैं. मैं 15-20 दिनों से यह कर रहा हूं और 9 गंभीर मरीजों को अस्पताल ले गया हूं.’ एक यूजर ने उनका वीडियो भी शेयर किया है, जहां वो बता रहे हैं कि मरीज की मदद के लिए ऑटो को एम्बुलेंस में तब्दील कर लिया है.

जहाँ कोरोना ने पुरे हेल्थ सिस्टम की बखिया उधेड़ दी है. वहां कुछ लोग ऐसे भी है जो मदद के लिए आगे आ रहे हैं, लोगों की मदद कर रहे हैं. इस मुसीबत की घड़ी में आप भी एक दुसरे का ध्यान रखे, लेकिन कोविड नियमों का भी पालन करे

Back to top button
E-Paper