उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच नदी के तेज बहाव में फंसा हाथी, देखें Video

नई दिल्ली:  उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश (Uttarakhand Rain) ने कहर मचाया हुआ है. सड़कें पानी और मलबे से भर गई हैं, पुल टूट गए हैं और नदियां उफान पर हैं. जगह-जगह फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम लगी हुई है. इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक हाथी नदी में फंसा नजर आ रहा है. जिसे कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लिया गया.

दरअसल, यह वीडियो प्रदेश के हल्द्वानी जिले का बताया जा रहा है. भारी बारिश के चलते नदी ने रौद्र रूप ले लिया. नदी के बीचों-बीच छोटे से टापू पर नदी के बहाव में हाथी फंस गया. काफी कोशिशों के बाद भी हाथी बाहर निकल नहीं पा रहा था. नदी में हाथी के फंसे होने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को बचा लिया.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मंगलवार के लिए भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बुधवार से मौसम में कुछ सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं, बारिश के मद्देनजर सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को बुधवार तक अनावश्यक यात्राएं न करने की सलाह दी है. इसके साथ ही जो श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आए हैं, उन्हें भी उनके वर्तमान स्थान पर ही बने रहने को कहा गया है.

Back to top button
E-Paper