उप्र के 71 जिलों में छापेमारी की कार्रवाई में राज्य कर विभाग ने जमा करवाए 49 लाख रुपये

लखनऊ, 05 दिसम्बर (हि.स.) अपडेट । राज्य कर विभाग (एसजीएसटी) की 248 टीमों ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की। देर शाम तक हुई कार्रवाई में 49 लाख रुपया कर जमा कराया जा चुका है।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, लगातार यह सूचनाएं मिल रही थीं कि जिलों में व्यापारी बगैर बिल के माल की बिक्री करके भारी मात्रा में टैक्स चोरी कर रहे हैं। महकमे ने इसे संज्ञान में लिया, जिसके परिणामस्वरूप एसजीएसटी की 248 टीमें 71 जिलों में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई में संलग्न हैं। इटावा, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर और रामपुर समेत चार जिलो में अभी छापेमारी नहीं की गई, क्योंकि मैनपुरी लोकसभा व रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा था।

प्रदेश व्यापी कराई गई इस कार्रवाई के दौरान जांच टीम द्वारा करापवंचित माल एवं कर चोरी के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। व्यापारियों के अघोषित गोदाम भी पाएं गए, जहां जांच एवं अभिग्रहण की कार्रवाई जारी है। आज की इस कार्रवाई में राज्यकर विभाग के करीब एक हजार से अधिक अधिकारी, कर्मचारी और भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित थी। इस छापेमारी से टैक्स चोरी करने वाले व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ना तय है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें