उप्र में महिलाओं पर अत्याचार की नहीं थम रहीं घटनाएं : अखिलेश यादव

लखनऊ (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के संरक्षण में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बहन-बेटियां हर रोज अपमानित हो रही है। उत्तर प्रदेश अपराधों में नम्बर एक हो गया है।

उन्हाेंने कहा कि हालात इतने बदतर हो गए हैं कि अब सत्ता संरक्षित भाजपाई गुंडे लगातार अराजकता फैला रहे हैं और पुलिस प्रशासन तक को अपनी इज्जत और सम्मान बचाना मुश्किल हो रहा है। विडम्बना है कि कानून अपने हाथ में लेने वालों का सरकार ही बचाव करती नज़र आ रही है।

फतेहपुर में दलित युवती का अपहरण करने के बाद असलहे के बल पर दुष्कर्म की घटना विचलित करने वाली है। दुष्कर्म के बाद बेहोशी की हालात में छोड़कर अपराधी फरार हो गए। बक्सर की किशोरी घर से नाराज होकर गोरखपुर आई थी जहां अपराधी तत्वों द्वारा बंधक बनाकर नाबालिग से तीन दिन तक गैंगरेप किया गया।

मेरठ से जो समाचार मिला है वह तो भाजपा सरकार का सिर शर्म से झुका देने के लिए काफी है। यहां एक किशोरी के यौन शोषण के मामले में भाजपा के महानगर महामंत्री अरविन्द गुप्ता मारवाड़ी को आरोपी बनाया गया है। गुप्ता जी के मामा अधिवक्ता रमेश चन्द्र गुप्ता की तो बार की सदस्यता भी समाप्त कर दी गई है। उत्तर प्रदेश सहकारी संघ के चेयरमैन पर भी अश्लीलता का आरोप लगा है। रायबरेली के लालगंज कस्बे में रहने वाले एक भाजपा नेता पर एक युवती को धमकी देने का वीडियो वायरल हुआ है। एक भाजपा नेता पर रंगदारी मांगने का भी केस दर्ज हुआ है।

सरकारी स्तर पर अपराध और अपराधियों को खुली छूट का नतीजा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था महज एक मजाक बनकर रह गई है। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में एबीवीपी के गुण्डों ने वहां विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार को जमीन पर गिराकर पिटाई की। पुलिस वालों की वर्दी फाड़ दी गई, पुलिस असहाय बनी रही।

इसी तरह कासगंज में भाजपा विधायक के बेटे ने रेलवे गेटमैन को गुंडों के साथ मिलकर बुरी तरह पीटा। डुमरियागंज में युवा मोर्चे के दबंगों ने एक रेस्टोरेंट में घुसकर मारपीट की। इन घटनाओं से उत्तर प्रदेश में दिन प्रति दिन बढ़ती बदहाली की झलक मिल रही है। अराजकता और अव्यवस्था के साथ सत्ता से जुड़े लोगों की गुंडई ने पूरे प्रदेश में भय और आतंक का माहौल पैदा कर दिया है। जनता बुरी तरह त्रस्त और आक्रोशित है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जनता का सामना करने को तैयार रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें