उमेश पाल हत्याकांड : शाइस्ता, गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस, 81 दिन से तीनों फरार

उमेश पाल हत्याकांड में वांटेड अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, बमबाज गुड्डू मुस्लिम और शूटर साबिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। ये तीनों उमेश पाल की हत्या के बाद से यानी 81 दिन से फरार हैं। UP पुलिस, STF की टीम इन तीनों की तलाश में महाराष्ट्र, ओडिशा, बिहार, राजस्थान समेत 8 राज्यों में अब तक छापेमारी कर चुकी है।

शाइस्ता पर 50 हजार और गुड्डू मुस्लिम और साबिर पर 5-5 लाख का इनाम है। शाइस्ता पर हत्या की साजिश रचने और गुड्डू मुस्लिम और साबिर पर हत्या करने का आरोप है। गुड्डू मुस्लिम और साबिर हत्याकांड से जुड़े CCTV में भी नजर आए थे।

प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया शाइस्ता और दोनों शूटर्स के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आशंका है कि ये विदेश भाग सकते हैं। दूसरे देशों की जांच एजेंसियों की मदद से भी इनकी तलाश का प्रयास किया जाएगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट मिलने के बाद लुकआउट नोटिस जारी की गई है। इन तीनों के श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, भूटान जैसे देश भागने की आशंका है। नोटिस जारी होने के बाद देश के सभी एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी है। फिलहाल, यह विदेश भाग गए हैं या भागने की कोशिश में हैं? इसको लेकर कोई इनपुट पुलिस के पास नहीं है।

21 पुलिसवालों और 6 पत्रकारों से होगी पूछताछ

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को कॉल्विन अस्पताल में हत्या कर दी गई थी। इस घटना की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल ( SIT) के बाद न्यायिक आयोग ने 21 पुलिसकर्मियों और 6 पत्रकारों को नोटिस दिया है।

ये वो पुलिसकर्मी हैं जिनको अतीक और अशरफ की सुरक्षा में लगाया गया था। पुलिस के साथ-साथ पत्रकारों को भी न्यायिक आयोग ने नोटिस जारी किया है। घटना के समय वहां मौजूद रहे पत्रकारों को भी शपथ पत्र के साथ अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। इसके बाद सभी के लिखित बयान दर्ज होंगे। इस मामले में आयोग और SIT ने पहले भी पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए थे।

अब तक 4 का एनकाउंटर, 4 फरार
24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में STF अब तक अतीक के बेटे असद समेत 4 का एनकाउंटर कर चुकी है। जबकि शाइस्ता, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान फरार हैं। फिलहाल, 3 वांटेड के खिलाफ ही लुकआउट नोटिस जारी किया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें