एक्शन में CM योगी, पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का केस !

यूपी में सरकार ने पाकिस्तान का समर्थन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाी की है. इस मामले में यूपी पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है जिसमें चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने एक्शन लिया है. यूपी में सरकार ने पाकिस्तान का समर्थन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाी की है. इस मामले में यूपी पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है जिसमें चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पाकिस्तान का समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यूपी पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने या भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जोन में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चल सकता है. रिपोट्स के मुताबिक, आगरा में तीन बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स के खिलाफ पुलिस ने नामजद केस दर्ज किया है.

इधर, राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उदयपुर के अम्बामाता पुलिस ने आरोपी शिक्षिका को गिरफ्तार किया.

ताया जा रहा है कि नफीसा ने मैच के बाद अपने Whatsapp पर स्टेटस लगाया था कि हम जीत गए. नफीसा के पाक की जीत पर इस तरह खुशी जताने के बाद उनके स्कूल ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया था.

बता दें कि रविवार को दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया था. 2007 से लेकर 2016 तक हमेशा ही भारत ने टी-20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है. सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप ही नहीं बल्कि 50 ओवर वर्ल्ड कप मिलाकर भी पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत है जो किसी वर्ल्डकप में हुई है.

Back to top button
E-Paper