एप्पल ने अपनी बेहद जरुरी सर्विस को एक साल के लिए बढ़ाया, यूजर्स हुए खुश

सैन फ्रांसिस्को (ईएमएस)। प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन 14 के यूजर्स के लिए एक विशेष सर्विस को एक साल के लिए बढ़ा (एक्स्टेंड कर) दिया है। एप्पल के फोन में इमरजेंसी एसओएस एक महत्वपूर्ण सर्विस मिलती है। कंपनी ने पिछले साल नवबंर 2022 में आईफोन 14 के यूजर्स के लिए यह सर्विस लांच की थी। नए ऐलान के बाद यह सेवा अब नवबंर 2024 तक जारी रहेगी।
बता दें कि सर्विस तब काम आती है, जब यूजर किसी मुसीबत में हो और किसी से संपर्क करने के लिए न तब नेटवर्क उपलब्ध हो और न ही वाई-फाई सुविधा उपलब्ध हो। इस सेवा का इस्तेमाल करके बहुत से लोगों ने अपने करीबियों को जानकारी भेजकर मुसीबत के समय में अपनी जान बचाई है। इसी वजह से एप्पल की यह सर्विस काफी चर्चा में भी रहती है। एप्प्ल ने आईफोन 14 के यूजर्स को बिना किसी शुल्क एक और साल के लिए यह सर्विस देकर खुश कर दिया है।

आईफोन बनाने वाली कंपनी ने इसकी पुष्टि की है। कंपनी ने कहा है कि वह आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए सैटेलाइट फीचर के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस के दो साल के नि:शुल्क परीक्षण को एक और साल के लिए बढ़ा रही है। एप्पल के वर्ल्डवाइड आईफोन प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष कैयन डांस ने कहा, हम बहुत खुश हैं कि आईफोन 14 और आईफोन 15 के यूजर 2 वर्षों के लिए इस स्पेशल सर्विस का मुफ्त में लाभ उठा सकते हैं। फिलहाल सैटेलाइट के माध्यम से आपातकालीन एसओएस ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, लक्ज़मबर्ग, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल, स्पेन, स्विट्जरलैंड, यूके और यूएस में उपलब्ध है। यह सुविधा भारत में कब आएगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

सैटेलाइट कनेक्टिविटी क्षमता के आधार पर, ग्रिड से बाहर यात्रा करने वाले आइफोन 14 उपयोगकर्ता, जो कि ऐसी जगह पर हैं जहां सेलुलर या वायरलेस कनेक्टिविटी नहीं है, फाइंड माई एप का भी उपयोग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करके सैटेलाइट के माध्यम से दोस्तों और परिवार के साथ अपने स्थान के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

एप्पल ने अमेरिका में सैटेलाइट फीचर के माध्यम से रोडसाइड असिस्टेंस की भी शुरुआत की थी। यह बिना सेलुलर और वाई-फाई कवरेज वाले क्षेत्र में कार की समस्या के मामले में कार मालिकों को एएए रोडसाइड हेल्प से जोड़ता है। एप्पल के अनुसार, यह सुविधा नए आईफोन 15 या 14 सीरीज मॉडल के एक्टिवेशन के समय से शुरू होकर दो साल के लिए मुफ्त दी गई है। यह सर्विस उन डिवाइस पर सपोर्ट करेगी, जिन पर आईएसओ 17 होगा।

Back to top button