एयरपोर्ट पर पकड़े गए ऐसे-ऐसे 5 सामान, देख कर आंखों पर न होगा विश्वास

किसी भी देश में सबसे सुरछित जगह उस देश का एयरपोर्ट होता है. क्यूंकि एयरपोर्ट एक ऐसा माध्यम है जो दुनिया के कई देशो के नागरिको को एक साथ एक दूसरे से जोड़ती है. अपने देखा या सुना होगा की एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी और कैमरो द्वारा ऐसे ऐसे चीज़े पकड़ी जाती है जिस को सुनकर आप होश खो देंगे लोग कभी कभी ते अपने बैग में ड्रग्स,बाघ का बच्चा या बम भी चुपके लेकर आते है पर वो सिक्योरिटी द्वारा पकड़ी जाती है आज हम आप को उन लोगो के बार में बताएंगे जो एयरपोर्ट पर चौकानें वाली चीज़े लेकर आए.

जैसा की आप इस फोटो में देख सकते है की किस तरह ये पति और पत्नी अपने बच्चा को छुपा कर ले जा रहे है. इन के पास इस बच्चा का पासपोर्ट नही था दो दिन तक एयरपोर्ट में बिताने के बाद इन दोनों ने सोचा की बच्चे को बैग में ड़ालकर ले जायेंगे पर एयरपोर्ट के कैमरा स्कैनर ने बड़ी आसानी से इन्हे पकड़ी लिया और फिर इन पर कारवाही चली.

आप इस फोटो में देख सकते हैं की एक आदमी के बैग में मोम से बने 18 मानव सिर है जब सिक्योरिटी वालो ने इन में से एक बैग अधिक पाया तो उन्होने उस बैग को खोला तो उस को देख कर उन के होश ही उड़ गए और उस आदमी को जांच टीम को सौंप दिया गया.

इस फोटो में आप देख सकते है की एक डेड बॉडी को सम्मागलिंग के लिए ले जा रही थी जब एयरपोर्ट वालो ने पता किया की ये बैग किस का है ते पैट चला की दो महिला इस डेड बॉडी को सम्मागलिंग कर इस से पैसे कमाना चाहती थी पर इन डोको पहले ही पकड़ा लिया गया.

फोटो चीन के एयरपोर्ट की है. जैसा की आप इस फोटो में देख सकते है की ये आदमी अपने पुरे शरीर पर iphone बांध ले जा रहा था. जब ये ट्राली स्कैनर से पास हुआ था तो सिक्योरिटी वालो को कुछ नहीं मिल पर जब ये मेटल डिटेक्टर से गुज़रा तो ये पकड़ा गया.

ये फोटो ऑस्ट्रेलिया एअरपोर्ट की है जिस में इस आदमी के पास चार बम है एअरपोर्ट पर उस के बैग से तो कुछ नही मिला पर जब एक सिक्योरिटी को उस पर गार्ड शक हुआ ते उसे कुछ गड़बड़ लगी गार्ड ने उस का बैग चेक करा ते उसे बैग में से चार बम निकले उस आदमी जेल में डाल दिया गया.

Back to top button
E-Paper