ऐसे बढ़ा सकते हैं अपने स्मार्टफोन, चलेगी लंबी बैटरी

कोरोनाकाल और लॉकडाउन के बाद से लोग स्मार्टफोन पर पहले से ज्यादा निर्भर रहने लगे है. आज के समय में ज्यादातर काम ऑनलाइन माध्यम के जरिए एक ही क्लिक से घर बैठे हो जाता हैं. लेकिन फोन का ज्यादा यूस कई बार आपके फोन की बैटरी को खत्म भी कर देता है. जिससे कई बार जरूरी फोन कॉल या मैसेज आप नहीं कर पाते. ये खासकर तब होता है जब आपका फोन पुराना हो जाता है.

अगर आप भी बैकअप की समस्या से परेशान है तो अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा एप लेकर आए है जो आपकी बैटरी का जल्दी खत्म होने और फोन को बंद होने से बचा सकता है.    

दरअसल जानकारों के मुताबिक मोबाइल पुराने होने की वजह से बैटरी खराब होना एक कारण जरूर है. लेकिन ये सिर्फ इकलौता कारण नहीं है. दरअसल आपके मोबाइल के बैकग्राउंड में चलने वाले ऐप्स, जीपीएस और ब्राइटनेस की वजह से भी बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है. अगर आपको मोबाइल बार-बार चार्ज पड़ता है तो सबसे पहले बैटरी खराब होने का अंदेशा होता है.

लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि बार-बार मोबाइल की बैटरी खत्म के कई दूसरे कारण भी होते हैं. आइए हम बताते हैं कुछ ऐसे ऐप्स जो आपके हैंडसेट की बैटरी लाइफ बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं. इसके लिए पहले आपको अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से Greenify ऐप डाउनलोड करना होगा. इस ऐप की खासियत ये है कि मोबाइल का स्क्रीन बंद होते ही ये एप उसी समय फोन में चल रहे कई बैकग्राउंड ऐप्स को बंद कर देता है. 

इसके अलावा आप अपने मोबाइल में Servicely ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं. ये आपके फोन की बैटरी को बेहतर करने के लिए मददगार है. इसके अलावा आप अपने मोबाइल की बैटरी का सही यूज करने के लिए के लिए Naptime एप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप Battery Guru एप को भी डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप की मदद से आप बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते है. इस एप को अन्य एप के मुकाबले प्ले स्टोर पर पसंद किया जाता है.

Back to top button
E-Paper