कभी नहीं होगी आपकी जेब पैसो से खाली, बस पर्स में रखें यह छोटी सी चीज

हर इंसान अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की चाहत रखता है परंतु उसके चाहने से कुछ नहीं होता है, इतनी मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को पैसा कमाने में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, वैसे तो हर कोई व्यक्ति अपनी अधूरी ख्वाहिश को पूरा करने की हर संभव कोशिश में लगा रहता है लेकिन उसको अपनी कोशिश का सही परिणाम नहीं मिल पाता है, बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपना कमाया गया धन कभी भी नहीं बचा पाते हैं, इधर-उधर के कामों में उनका सारा पैसा खर्च हो जाता है, कई लोगों की आमदनी तो अच्छी होती है परंतु उनके पास पैसा बिल्कुल भी नहीं टिकता है, अगर आप भी इसी तरह की परेशानियों से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको इसका समाधान बताने वाले हैं।

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से अचूक और कारगर उपाय बताए गए हैं जिनकी सहायता से आपके जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां आसानी से दूर हो सकती है, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो इससे आपके पास हमेशा पैसा रुका रहेगा और धन की कमी से छुटकारा मिल सकता है।

आइये जानते हैं किन चीजों को अपने पर्स में रखें

अगर आप अपने जीवन में धन कमाने के मार्ग हासिल करना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि धन कमाने के मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाए तो इसके लिए आप अपने पर्स में एक लाल कागज में अपनी मनोकामना लिखकर रेशमी धागे से बांध कर रख लीजिए, इस उपाय को अपनाने से आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा और आमदनी के रास्ते हासिल होंगे।

कई बार देखा गया है कि व्यक्ति का कमाया गया धन ऐसे ही व्यर्थ हो जाता है यानी बेवजह के कामों में इधर-उधर सारा पैसा खर्च हो जाता है और व्यक्ति के हाथ में कुछ भी पैसा नहीं रहता है, अगर आप भी इस तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप यह उपाय अवश्य करें, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार पर्स में हमेशा चुटकी भर चावल अवश्य रखना चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति के अनचाहे खर्चों में कमी आती है और धन का आगमन बढ़ता है।

अगर हम धार्मिक शास्त्रों के अनुसार देखें तो ऐसा बताया गया है कि पर्स के अंदर शीशे का टुकड़ा रखना शुभ होता है, अगर आप इस तरीके को अपनाते हैं तो इससे आपका फंसा हुआ धन वापस मिलेगा और धन की कमी भी दूर हो जाएगी।

माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए आप सोने या चांदी का सिक्का माता लक्ष्मी जी की चरणों में रखकर उनको अपने पर्स में रख लीजिए।

अगर आप अपने जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आपके ऊपर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहे तो आप इसके लिए अपने पर्स में लक्ष्मी जी की तस्वीर रखें, इस उपाय को करने से आपके पास अधिक समय तक पैसा रुकेगा और आपके धन में वृद्धि होगी।

Back to top button
E-Paper