करोड़ों रूपये की धोखाधड़ी के आरोप में हार्दिक पंड्या का भाई गिरफ्तार

मुंबई । आईपीएल मैच शुरू होने के बीच मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को बड़ा झटका लगा है. मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को कथित तौर पर लगभग 4 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

 मुंबई पुलिस की वित्तीय अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक वैभव पंड्या पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. इससे अब वैभव की परेशानी बढ़ने की आशंका है. जी हाँ, खबर है कि क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई को बुधवार को क्रिकेटर और उनके भाई के साथ बिजनेस में धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हार्दिक के सौतेले भाई वैभव पंड्या (37) ने मुंबई की एक पार्टनरशिप फर्म से करीब 4.3 करोड़ रुपये ठग लिए हैं।

– क्या है मामला ?

वैभव पंड्या पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है. उन पर धोखाधड़ी और ठगी का आरोप है. 2021 में तीनों ने मिलकर पॉलिमर बिजनेस शुरू किया। साझेदारी की शर्तें यह थीं कि क्रिकेटर और उसका भाई प्रत्येक पूंजी का 40 प्रतिशत योगदान देंगे जबकि सौतेला भाई 20 प्रतिशत के साथ दिन-प्रतिदिन के कार्यों को संभालेगा। लाभ को समान रूप से बाँटा जाना था। लेकिन वैभव ने साझेदारी समझौते का उल्लंघन करते हुए हार्दिक और उनके भाई को सूचित किए बिना उसी व्यवसाय में एक और फर्म शुरू कर दी। इस सब के बीच, मूल साझेदारी के मुनाफे में गिरावट आई, जिसके परिणामस्वरूप 3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। 

वैभव ने गुपचुप तरीके से अपना मुनाफा 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 प्रतिशत कर दिया, जिससे हार्दिक और उनके भाई को भारी नुकसान हुआ। वैभव ने पार्टनरशिप फर्म के खाते से एक करोड़ रुपये निकाल लिए और लाखों रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। विरोध करने पर वैभव ने उनका नाम बदनाम करने की धमकी भी दी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें