कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 38 कोरोना पॉजिटिव बच्चों से मिलने के बाद सीएमओ व एसीएमओ ने किया विद्यालय का भ्रमण

फोन कर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जाना कोरोना पॉजिटिव बच्चों का हाल

लखीमपुर खीरी (हि.स)। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय मितौली में रविवार को 38 पॉजिटिव केस रिपोर्ट होने के बाद डॉ संतोष गुप्ता सीएमओ एवं एसीएमओ डॉ अनिल गुप्ता ने विद्यालय का भ्रमण किया। इस दौरान उनके साथ सीएचसी अधीक्षक डॉ देवेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव बच्चों का हाल-चाल जाने के लिए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जी ने फोन पर बच्चों से बात की है।

सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि मितौली में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव हुई थी। यह केस रिपोर्ट होने के तुरंत बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ऐहतियातन विद्यालय की सभी छात्राओं और शिक्षिकाओं सहित अन्य स्टाफ का कोराना टेस्ट कराया गया। 92 लोगों का सैंपल लिया गया, जिसमें रविवार को एक शिक्षिका सहित 37 छात्राएं पॉजिटिव पाई गई हैं। इनमें 1-2 छात्राओं को खांसी, जुखाम, बुखार है। बाकी सभी स्वस्थ हैं। सभी को दवाएं उपलब्ध करा दी गई है। सभी 38 सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज केजीएमयू भेजे गए हैं। ऐतिहात के तौर पर सीएचसी प्रभारी डॉ देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सीएससी की टीम विजिट कर रही है।

कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के सभी विद्यार्थी / कर्मचारियों / शिक्षकों को उसी परिसर में क्वेरेन्टीन किया गया। धनात्मक रोगियों को विद्यालय के एक विंग में तथा ऋणात्मक रोगियों को उसी परिसर के दूसरे विंग में रखा गया है। परिसर का सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विद्यालय में पर्याप्त मात्रा में औषधियां व अन्य सामग्री (मास्क व सैनिटाइजर) उपलब्ध करायी गयी है। अधिकांश बच्चों के कोई लक्षण नहीं हैं। वर्तमान में 2 छात्राओं को हल्की सर्दी जुकाम है। स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय प्रशासन परिस्थिति पर निगाह रख रहा है किसी भी प्रकार की आवश्यक्ता के दृष्टिगत एक एम्बुलेन्स विद्यालय परिसर में उपलब्ध करा दी गई है। भविष्य में किसी प्रकार की आवष्यकता के दृष्टिगत एमसीएच विंग मोतीपुर ओयल में 20 बेड पीडियाट्रिक रोगियों हेतु तैयार है। क्षेत्रीय अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा०अनिल कुमार गुप्ता एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी खीरी द्वारा आज सामु. स्वा. केन्द्र, मितौली एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय मितौली भ्रमण कर विभागीय कार्यवाही की समीक्षा की गई।

उन्होंने यह भी बताया कि एक बेहजम में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। जिसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। साथ ही विद्यालय के आसपास के रहने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है। जिससे प्रभावी कदम उठाए जा सके।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें