कानपुर में कोरोना ने मचाया हाहाकार : 24 घंटे में 2340 नए संक्रमित, संक्रमण से 21 की मौत

कानपुर : कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी बढ़ रहा है। कोरोना पॉजिटिव अस्पतालों मे बेड के लिए भटक रहे हैं। हॉस्पिटलों और होम आइसोलेशन पर लगभग 90 फीसदी मरीज ऑक्सिजन पर हैं। भयवाह स्थिति के बीच बीते 24 घंटे में 2340 नए संक्रमित सामने आए हैं। वहीं, सरकारी आकड़ों में 21 संक्रमितों की मौत को दिखाया है, लेकिन विद्युत शवदाह के आकड़े कुछ और ही बयां कर रहे हैं। विद्युत शवदाह गृह में 116 शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया है। तेजी बढ़ते आकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं। बीते बुधवार शाम आई कोविड रिपोर्ट में 2340 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और 21 संक्रमितों को अपनी जान गवांनी पड़ी है। कानपुर में 18482 एक्टिव केस हैं। वहीं, मृतकों का आकड़ा 1134 पहुंच गया है। इस बीच एक राहत देने वाली खबर भी सामने आई। जिले के विभिन्न अस्पताल में भर्ती 2139 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है और स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट आए हैं।

विद्युत शवदाह गृह में पहुंच रहे रेकॉर्ड शव
कानपुर के भैरवघाट विद्युत शवदाह गृह और भगवतदास विद्युत शवदाह गृह में कोरोना संक्रमित शवों और लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। बुधवार को भैरवघाट विद्युत शवदाह गृह में 99 शव और भगवतदास विद्युत शवदाह गृह में 17 शव पहुंचे। देररात तक दोनों ही विद्युत शवदाह गृह की इलेक्ट्रानिक भट्ठियों में शवों का अंतिम संस्कार किया जाता रहा। इसके साथ ही भैरवघाट विद्युत शवदाह गृह परिसर में ही लकड़ियों से भी शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

बिठूर में पहुंचे रेकॉड 121 शव
सरकारी आकड़े कुछ भी कह रहे हों, लेकिन विद्युत शवदाह गृह के आलावा कानपुर के प्रमुख घाटों में पहुंच रहे शव कुछ और बयां कर रहे हैं। बिठूर श्मशान घाट में बुधवार को रेकॉर्ड 121 शव पहुंचे। देररात तक अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चलती रही।

Back to top button
E-Paper