काम की बात : चलने-फिरने में असमर्थ पेंशनर घर बैठे ही कर सकेंगे शिकायत

पेंशनरों के लिए डीएम की पहल, महज एक शिकायत पर दूर होगी समस्या

DM’s initiative for pensioners, problem will be solved

मीरजापुर (हि.स.)। सरकारी सेवा से मुक्त होने वाले कर्मचारियों को अब किसी भी समस्या के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। कर्मचारियों की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई के साथ समस्या का निपटारा किया जाएगा। जिलाधिकारी की पहल पर अब बुजुर्ग सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कोई फजीहत नहीं होगी। किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए महज शिकायती पत्र काफी है। चलने-फिरने में असमर्थ पेंशनर घर बैठे ही किसी के माध्यम से जिलाधिकारी के पास शिकायती पत्र भेज सकते हैं।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए पेंशन ही बुढ़ापे की लाठी है। ऐसे में इन्हें सबसे अधिक परेशानी पेंशन संबंधी समस्या को लेकर होती है। इसके लिए काफी परेशानी के साथ भागदौड़ करना पड़ता है। इन सभी समस्याओं के साथ अन्य किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने एक नई पहल की शुरूआत की है। जिलाधिकारी ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों से कहा कि किसी भी समस्या के समाधान के लिए किसी भी दिन कलेक्ट्रेट में सुबह 10 से 12 बजे पहुंचकर या किसी के माध्यम से शिकायती पत्र भेजवा दें, प्राथमिकता पर उसका समाधान किया जाएगा। यह हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।

जिलाधिकारी ने मुख्य कोषाधिकारी अर्चना त्रिपाठी समेत संबंधित अधिकारियों को पेंशनरों की समस्या पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारी प्रशासनिक कार्याें में अपना 30 से 35 वर्ष सहयोग प्रदान कर सेवा से मुक्त होते हैं। ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें