कालचक्र पूजा में दलाई लामा से मिलने वालों को पहले कराना होगा कोरोना टेस्ट

पटना/गया (हि.स.)। बिहार के गया जिले में चल रही कालचक्र पूजा में शामिल होने आये चार विदेशियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग पहले से अधिक अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने नए दिशा-निर्देश में दलाई लामा से मिलने वालों को पहले कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य कर दिया है।

बिहार के बोधगया में इन दिनों कालचक्र पूजा चल रही है, जिसमें मुख्य रूप से तिब्बती आध्यात्मिक बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा शामिल हुए हैं। दलाई लामा अगले एक महीनों तक गया में रहने वाले हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दलाई लामा ट्रस्ट के आयोजकों को निर्देश दिया गया कि दलाई लामा से मिलने से पहले लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाए। ज़िला प्रशासन ने तिब्बतन मॉनेस्ट्री के सामने आरटीपीसीआर जांच काउंटर स्थापित किया है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में शमिल होने वाले सभी लोगों से हलके लक्षण दिखने पर कोरोना टेस्ट करवाने को कहा गया है। इसके साथ ही मास्क पहनने की भी अपील की गई है।

गया में आज सुबह चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की पुष्टि खुद डीएम डॉ. त्यागराजन ने की है। डीएम के अनुसार 23 दिसंबर को हुई जांच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसकी कांट्रैक्ट ट्रैसिंग कराई गई तो 27 लोग सामने आए। उस 27 में से दो काेरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा दो और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कुल मिला कर पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक की जब दोबारा जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें